script

गुर्जर आंदोलन: कर्नल बैंसला का सरकार को 12 घंटे का अल्टीमेटम, मंत्री चांदना को वापस दिया निमंत्रण

locationभरतपुरPublished: Nov 06, 2020 07:39:31 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

उपखण्ड के पीलूपुरा गांव के पास रेलवे ट्रेक पर छठवें दिन भी गुर्जर समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत रहे। हालांकि, शुक्रवार सुबह से दिनभर कोई बड़ा नेता मौके पर नहीं पहुंचा।

gujjar andolan: Kirori Singh Bainsla 12 hour ultimatum to government

उपखण्ड के पीलूपुरा गांव के पास रेलवे ट्रेक पर छठवें दिन भी गुर्जर समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत रहे। हालांकि, शुक्रवार सुबह से दिनभर कोई बड़ा नेता मौके पर नहीं पहुंचा।

बयाना। उपखण्ड के पीलूपुरा गांव के पास रेलवे ट्रेक पर छठवें दिन भी गुर्जर समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत रहे। हालांकि, शुक्रवार सुबह से दिनभर कोई बड़ा नेता मौके पर नहीं पहुंचा। लेकिन शाम को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला व उनके पुत्र विजय समेत अन्य नेता रेलवे ट्रेक पर पहुंचे और कर्नल ने राज्य सरकार को 12 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि सरकार में मंत्री अशोक चांदना का समाज सम्मान करता है और वह जल्द समाज के पक्ष में अच्छी खबर लेकर आए।
बैंसला ने कहा कि वह सरकार ने समाज की बेहतरी के लिए संदेश लेकर पीलूपुरा पहुंचे। वहीं, बैंसला ने नेतृत्व को लेकर चल रहे विवाद पर भी शुक्रवार को स्थिति स्पष्ट कर दी। बैंसला ने कहा कि वह अपने पुत्र विजय को समाज के लिए सौंप रहे हैं। यह समाज का बेहतर और मिलजुट कर नेतृत्व करेंगे।
Gurjar aandolan update: बैंसला आंदोलन पर अडिग, दूसरे धड़े ने कर्नल से आंदोलन समाप्त करने की अपील

जिस पर विजय ने कहा कि जो लोग उनका नेतृत्व स्वीकार नहीं करते हैं उन लोगों के प्रति उनके मन में कोई दुर्भावना नहीं है। वह लोग अभी मुझे समझते नहीं है लेकिन आशा करता हूं कि वह धीरे-धीरे उन्हें समझ जाएंगे। उनका स्वभाव थोड़ा तीखा है, जिसमें वह भी सुधार करेंगे। वहीं, शुक्रवार के घटनाक्रम से बैंसला गुट के रुख में थोड़ी नरमी दिखी।
गुर्जर आंदोलन: बैंसला का मानेंगे फैसला, पौन घंटे हाइवे जाम, 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

दोनों गुट कर रहे समाज का साथ होने का दावा
उधर, गुर्जर समाज में आंदोलन को लेकर बने दो गुट समाज को लेकर अपने-अपने दावा ठोक रहे हैं। दोनों का कहना है कि समाज उनके साथ है। अब तक जहां सरकार से वार्ता करने गए 41 सदस्यीय दल गुर्जर समाज के 80 गांव के समर्थन का दावा कर रहा था। वहीं शुक्रवार को ट्रैक पर बैठे बैंसला समर्थित दल ने भी समाज के 80 गांवों के लोगों का साथ होने की बात कही है। वहीं विजय बैंसला की ओर से आंदोलन को 9 नवंबर से तेज करने की बातें सामने आ रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो