दो दिन में सरकार करे समाधान नहीं तो गुर्जर 23 को दिखाएंगे ताकत

दो दिन में सरकार करे समाधान नहीं तो गुर्जर 23 को दिखाएंगे ताकत

kamlesh sharma | Publish: May, 21 2019 08:10:53 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

गुर्जर आन्दोलन का मुख्य स्थान रहे कारवारी पीलुपुरा में शहीद स्थल पर गुर्जर समाज के शिक्षित युवाओं की ओर से सोमवार से धरना शुरू कर दिया।

बयाना (भरतपुर)। गुर्जर आन्दोलन का मुख्य स्थान रहे कारवारी पीलुपुरा में शहीद स्थल पर गुर्जर समाज के शिक्षित युवाओं की ओर से सोमवार से धरना शुरू कर दिया।

मंगलवार को गुर्जर नेता हिम्मतसिंह पाड़ली ने धरना स्थल पर पहुंचकर आरोप लगाया कि सरकार की ओर से शुरू से ही गुर्जर समाज के साथ लगातार धोखा किया जाता रहा है। अब फरवरी माह में आश्वासन दिया गया था कि भर्तियों में एसबीसी एवं एमबीसी में पूरा आरक्षण लाभ दिलाया जाएगा। इसमें चार प्रतिशत रिजर्व देने के साथ-साथ पांच प्रतिशत आरक्षित करने का वायदा किया था।

इसके बाद 15 अप्रेल को अखिल अरोड़ा के साथ हुई बातचीत में भी वादा किया था कि आचार सहिंता हटते ही भर्तियों में आरक्षित करने के लिए आर्डर निकालने का वादा किया था। लेकिन सरकार ने वादा खिलाफी कर आचार सहिंता के बीच में रिसीफल निकाला।

उसमें केवल एक प्रतिशत लाभ दिया। इसके अलावा एक रेंजर भर्ती में एक संशोधित विज्ञप्ति निकालकर भर्ती कर दी। उन्होंने कहा कि दो दिन में अगर कोई समाधान नहीं किया तो वह उनके साथ दमखम से 23 मई से धरना देंगे।

सूचना पाकर मौके पर नायब तहसीलदार आशीष सारस्वत व कोतवाली प्रभारी दौलतराम गुर्जर पहुंचे और आचार संहिता एवं धारा 144 से अवगत कराते हुए समझाइश की, जिस पर गुर्जर नेता सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned