scriptगुर्जर आंदोलन: ढाई घंटे की वार्ता के बाद भी गुर्जर समाज और सरकार के बीच नहीं बनी सहमति | Gurjar Aandolan 2020: Gurjar and government talks no consensus | Patrika News

गुर्जर आंदोलन: ढाई घंटे की वार्ता के बाद भी गुर्जर समाज और सरकार के बीच नहीं बनी सहमति

locationभरतपुरPublished: Nov 09, 2020 08:00:09 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

हिण्डौन मार्ग स्थित पीलूपुरा में रेलवे ट्रेक पर जारी गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार की ओर से मांगें नहीं मानने पर सोमवार को प्रदेश भर में चक्काजाम की चेतावनी दी थी।

Gurjar Aandolan 2020: Gurjar and government talks no consensus

हिण्डौन मार्ग स्थित पीलूपुरा में रेलवे ट्रेक पर जारी गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार की ओर से मांगें नहीं मानने पर सोमवार को प्रदेश भर में चक्काजाम की चेतावनी दी थी।

बयाना। यहां हिण्डौन मार्ग स्थित पीलूपुरा में रेलवे ट्रेक पर जारी गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार की ओर से मांगें नहीं मानने पर सोमवार को प्रदेश भर में चक्काजाम की चेतावनी दी थी।
इसी बीच सोमवार को राज्य सरकार में मंत्री अशोक चांदना कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के हिंडौन स्थित आवास पर वार्ता करने पहुंचे। बाद में गुर्जर समाज एवं सरकार के प्रतिनिधि के रुप में आए मंत्री चांदना के बीच करौली जिले के सूरौठ पुलिस थाने में करीब ढाई घंटे तक वार्ता चली लेकिन दोनों पक्षों के बीच किसी भी बिंदु पर सहमति नहीं बन सकी, जिससे वार्ता बेनतीजा रही।
ऐसे में गुर्जर समाज की ओर से अभी भी पीलूपुरा रेलवे ट्रेक पर आंदोलन जारी है। वार्ता विफल होने के बाद मंत्री चांदना जयपुर रवाना हो गए। उधर, कर्नल के पुत्र विजय बैंसल ने ट्रेक पर लोगों को संबोधित किया और मांग नहीं मनाने तक आंदोलन जारी रहने की बात कही।
गाड़ी में तोडफ़ोड़ और नकदी लूटने का आरोप
पीलूपुरा के पास बयाना निवासी एक व्यक्ति से रविवार रात लूट का भी मामला सामने आया है। कार चालक गोपाल ने बताया कि वह रात में हिण्डौन से लौट रहे थे। यहां पीलूपुरा के पास कुछ लोगों ने कार को रोक लिया और तोडफ़ोड़ की और करीब सवा लाख रुपए लूट ले गए। हालांकि, मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। वहीं, पीलुपूरा के पास सोमवार सुबह एक धर्मशाला में पुलिस जब्ती की बाइक को कुछ लोगों ने आग लगा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो