Guru Purnima: राधे-राधे के जयकारों के साथ लगाई नगर परिक्रमा

Guru Purnima:  राधे-राधे के जयकारों के साथ लगाई नगर परिक्रमा
Guru Purnima

Rohit Sharma | Updated: 17 Jul 2019, 01:02:03 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

गुरू पूर्णिमा पर भगवान और गुरू की आस्था में श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन के साथ नगर परिक्रमा लगाकर नमन किया।

भरतपुर. गुरू पूर्णिमा पर भगवान और गुरू की आस्था में श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन के साथ नगर परिक्रमा लगाकर नमन किया। मंगलवार सुबह से चहुंओर ओर श्रद्धालु परिक्रमा लगाते व दान पुण्य करते नजर आए। सुबह श्रद्धालुओं बांके बिहारी, चिंताहरण, पंचमुखी, गंगा जी आदि मंदिरों में भक्तों ने अपने ईष्टदेव की पूजा कर दान पुण्य किया। वहीं दोपहर को श्रद्धालु अपने गुरुओं के प्रति श्रद्धा को लेकर नगर परिक्रमा पर निकले, जहां चारों ओर भीड़ नजर आई।


श्रद्धालुओं की सेवा के लिए विभिन्न संगठनों व लोगों ने सॉफ्टी, कोल्ड्रिंक, हलवा, कचौड़ी, पुड़ी की स्टाल लगाकर प्रसादी वितरित की। इस दौरान सड़क पर डीजे साउण्ड में बजते भक्तिमय गीत संगीत की धुनों पर श्रद्धालु अपने गुरू का नमन व गिरिराज महाराज के जयकारे लगाते निकले। श्रद्धालुओं ने सरकूलर रोड व बिहारीजी मंदिर की परिक्रमा लगाई। पूर्णिमा पर किला स्थित गायत्री शक्ति पीठ मंदिर पर लोक कल्याण व सुख-शांति के लिए हवन यज्ञ किए। श्रद्धालुओं ने आहुतियां देकर गुरू को नमन किया। वहीं शाम करीब 4.30 बजे सूतक लगने पर मंदिरों के पट बंद हो गए। अब बुधवार को सुबह भगवान के अभिषेक और महास्नान के बाद श्रद्धालुओं को पूजा-पाठ के लिए खोले जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned