scripthalt for four hours | पलायन कर 17 किमी पैदल चलकर पहुंचे कलक्ट्रेट, चार घंटे तक डाला पड़ाव | Patrika News

पलायन कर 17 किमी पैदल चलकर पहुंचे कलक्ट्रेट, चार घंटे तक डाला पड़ाव

-भेड़-बकरियों को भी साथ लेकर आए, कलक्टर-एसपी ने समझाइश कर शांत कराया विवाद, अम्बेडकर जयंती पर पथराव से जुड़ा है मामला, कैबीनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र का मामला

भरतपुर

Updated: April 19, 2022 10:11:16 pm

भरतपुर. जिले के कुम्हेर थाने के गांव सह से एक समाज के लोग एक गुट पर दबंगई करने का आरोप लगाते हुए पलायन कर 17 किमी पैदल चलकर जिला कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां करीब चार घंटे तक पड़ाव डाला। इसके बाद जब मामला मंत्रियों तक पहुंच गया तो कलक्टर-एसपी ने प्रदर्शनकारियों से समझाइश की। साथ ही उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।
अंबडेकर जयंती की शोभायात्रा के दौरान किए गए उपद्रव और मारपीट से परेशान होकर एक गुट के लोग मंगलवार को गांव से पलायन कर कलक्ट्रेट कार्यालय पहुंच गया। समाज के सैकड़ों लोगों ने कलक्ट्रेट के सामने अंबेडकर भवन में बच्चों और पालतू पशुओं के साथ डेरा डाल लिया। लोगों का कहना था कि गांव में दबंग घरों में घुसकर मारपीट कर रहे हैं, इसकी वजह से गांव से पलायन करना पड़ा है। अब इस पूरे मामले के विरोध में गांव सह के करीब 300 लोग परिवार और पालतू पशुओं के साथ पलायन कर पहुंचे तो प्रशासन भी हरकत में आ गया। पहले वार्ता के लिए प्रतिनिधिमंडल को भेजा गया। जहां कुछ देर तक वार्ता के बाद सहमति बनी। जहां से पड़ाव स्थल पर जिला कलक्टर आलोक रंजन व एसपी श्याम सिंह पहुंचे। जहां कलक्टर ने आश्वासन दिया कि जिस शादी में विवाद की आशंका से समाज के लोग डरे हुए हैं। उन्हें डरने की आवश्यकता नहीं है। खुद हम दोनों वहां आएंगे। इतनी दूर आने की आवश्यकता ही नहीं थे। अगर कोई बात थी तो हमें सूचना देते तो खुद आ जाते।
पलायन कर 17 किमी पैदल चलकर पहुंचे कलक्ट्रेट, चार घंटे तक डाला पड़ाव
पलायन कर 17 किमी पैदल चलकर पहुंचे कलक्ट्रेट, चार घंटे तक डाला पड़ाव
ये था मामला

जिले के कुम्हेर क्षेत्र के गांव सह में 14 अप्रेल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर जाटव समाज के लोग शोभायात्रा निकाल रहे थे। शोभायात्रा पर गांव के ही कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। दोनों पक्षों के बीच में मारपीट हो गई। इसके बाद अंबेडकर जयंती के लिए आयोजन स्थल पर टेंट में लोग जमा थे। जहां कुछ लोगों ने पहुंचकर टेंट में आग लगा दी। इस पूरे मामले को लेकर दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज करा दी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया।
इनका कहना है

-घटना के तुरंत बाद मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। गांव से आए लोगों से बात की गई है। उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। कुछ लोग समाज के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। ऐसे कुछ लोगों को चिह्नित किया गया है और उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी। बाकी उन्हें आश्वस्त किया गया है कि दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा।
आलोक रंजन
जिला कलक्टर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.