शादी की रस्में छोड़ भिड़े,पहले पथराव फिर लगाई कार में आग

 जिले के रूपवास कस्बे में दबंगों के बारात रोकने का मामला अभी सुर्खियों में है कि मंगलवार रात शहर में थाना अटलबंध अंतर्गत इन्द्रानगर कॉलोनी मेें बाराती व एक अन्य पक्ष में विवाद हो गया

By: शंकर शर्मा

Published: 20 Apr 2016, 11:09 PM IST

भरतपुर. जिले के रूपवास कस्बे में दबंगों के बारात रोकने का मामला अभी सुर्खियों में है कि मंगलवार रात शहर में थाना अटलबंध अंतर्गत इन्द्रानगर कॉलोनी मेें बाराती व एक अन्य पक्ष में विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्षों में पथराव हो गया, इसी दौरान कुछ उत्पातियों ने दूसरे पक्ष के मकान के बाहर खड़ी कार में आग लगा दी। सूचना पर शहर के विभिन्न थानों की पुलिस और आलाधिकारी मय जाप्ते मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाइश कर मामला शांत कराया। दमकल की मदद से कार में लगी आग पर काबू पाया गया। पथराव में कुछ लोग चोटिल हो गए। तनाव की आशंका को देखते हुए मौके पर ऐहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है। गुरुवार सुबह दोनों पक्षों ने थाना अटलबंध में मुकदमा दर्ज कराया है। जांच सीओ (शहर) नरेन्द्र सिंह राठौर को सौंपी है।

फिर शुरू हो गया पथराव : कुछ ही देर में पथराव शुरू हो गया। इस बीच कुछ उत्पाती लोगों ने बाहर खड़ी कार में ज्वनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। अचानक हुए घटनाक्रम से कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर थाना अटलबंध से एएसआई चतुर्भज मौके पर पहुंचे और झगड़ रहे लोगों को शांत कराने का प्रयास किया और अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर शहर के अन्य थानों से जाप्ता व पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत कराया। पुलिस ने दमकल की मदद से कार में आग को बुझवाया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए हैं। जलाई गई कार एक पक्ष के लोग शादी में देने के लिए लाए थे।

ऐसे हुई झगड़े की शुरुआत
इन्द्रानगर कॉलोनी निवासी रामकिशन जाटव की पुत्री प्रवीण कुमारी की मंगलवार रात खोह थाने के गांव गुहाना से बारात आई थी। रामकिशन आरबीएम में चौकी प्रभारी है। बताया जा रहा है कि रात करीब 11.45 बजे कॉलोनी निवासी कन्हैयालाल जाट के मकान के सामने से बारात निकल रही थी। वहीं, बाहर रास्ते में कन्हैयालाल की नई कार खड़ी थी, जो वह पुत्री की 21 अप्रेल को होने वाली शादी में देने के लिए लाया था। रामकिशन पक्ष के लोगों ने रास्ते से कार हटाने के लिए कहा। जिस पर कन्हैयालाल की पत्नी मंजू ने पुराने रिवाज का हवाला देते हुए कहा कि लड़की की शादी वाले मकान के सामने से अन्य कोई दूल्हा नहीं निकलता है। इसको लेकर दोनों पक्ष उलझ गए।

पुलिस बल रहा तैनात
घटना की सूचना पर शहर के मथुरा गेट, कोतवाली सहित रिजर्व पुलिस लाइन से अधिरिक्त जाप्ता और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), पुलिस उपाधीक्षक (शहर) नरेन्द्र सिंह, अटलबंध थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद मीना, मथुरा गेट से एसआई मुकेश सिंह आदि मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया। रात करीब दो बजे के्रन मंगाकर पुलिस ने हादसे में जली हुई कार को मौके से हटवा कर थाने में खड़ी करवाया।

 सूचना पर शहर के थानों का जाप्ता मौके पर पहुंचा और समझाइश कर मामला शांत कराया।दोनों पक्षों ने रिपोर्ट कराई है।
जगदीश प्रसाद मीना, थाना प्रभारी अटलबंध
शंकर शर्मा
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned