scriptप्रदेश में सक्रिय मानसून ने फैलाई तबाही, कहीं टूटा पुल तो कहीं ढहा मकान, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी | Heavy Rain Alert in 20 State : Monsoon Effect in Rajasthan | Patrika News

प्रदेश में सक्रिय मानसून ने फैलाई तबाही, कहीं टूटा पुल तो कहीं ढहा मकान, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

locationभरतपुरPublished: Jul 21, 2018 05:34:11 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

Heavy Rain

Heavy Rain

जयपुर।

राजस्थान में मानसून सक्रिय होने से प्रदेशभर में बारिश का दौर बना हुआ है। मौसम विभाग ने जहां राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी किआ हुआ था उसका प्रभाव भी प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। राजस्थान के पाली के बाली में नाणा नदी का तेज बारिश के चलते पुल टूट गया।
वहीं मानसून की तेज बारिश के चलते प्रदेश के कई इलाकों में लोगो को परेशानी उठानी पड रही है। प्रदेश के जोधपुर जिलें में भारी बारिश के चलते बाढ़ के से हालात बन गए हैं। वहीं सीकर में बारिश का कहर इतना है कि वहां के बांधो के एनीकट टूट गए हैं।
भरतपुर जिले में सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है। जिले में बारिश कम होने से लोग गर्मी से परेशान से थे। वही मौसम में आए बदलाव से लोगों को राहत मिली है रुक-रुक कर भी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी जमा हो गया। गड्ढों में पानी भर जाने के कारण राहगीर में वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 28 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

स्टेडियम में चल रही दौड़ में बारिश से खड़ी हुई परेशानी

वहीं भरतपुर शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। सुभाष नगर, तिलक नगर, इंदिरा कॉलोनी, विजयनगर, जामा मस्जिद, बुद्ध की हॉट, गंगा मंदिर, मथुरा के गेट आदि जगह पानी भर गया। भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में चल रही दौड़ में भी बारिश व्यवधान पैदा हुआ वहां पर बारिश से मैदान में पानी भर गया और दलदल हो गया गीले मैदान में युवाओं को दौड़ने में भी काफी परेशानी हुई।
बारिश के चलते ढहा मकान

बीती रात भरतपुर में बारिश के चलते मथुरा गेट थाना इलाके में पक्का बाग क्षेत्र में एक मकान गिर गया। दो मंजिला मकान की पहली मंजिल उस समय गिर गई जब मकान में लोग सो रहे थे। इस दौरान परिवार के एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य मलबे में दबने से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौसम विभाग की 20 जिलों को भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने सवाई माधोपुर सहित राजस्थान के 20 से अधिक जिलों में अगले एक से तीन दिन में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इनमे अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोडगढ़, दौसा, धोलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर और बीकानेर जिले शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो