scriptआठ साल से मलेशिया में फंसा पति, सुप्रीम कोर्ट में गुहार | Husband trapped in Malaysia for eight years, pleaded in Supreme Court | Patrika News

आठ साल से मलेशिया में फंसा पति, सुप्रीम कोर्ट में गुहार

locationभरतपुरPublished: Jan 18, 2022 05:17:44 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-पुलिस अधिकारियों को नोटिस जारी

आठ साल से मलेशिया में फंसा पति, सुप्रीम कोर्ट में गुहार

आठ साल से मलेशिया में फंसा पति, सुप्रीम कोर्ट में गुहार

भरतपुर. कुम्हेर तहसील के बैलारा कलां गांव निवासी एक महिला ने उसके पति के मलेशिया से वापस नहीं लौटने पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर कोर्ट ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को नोटिस जारी किए गए हैं। एडवोकेट मुकेश बघेल ने बताया कि बैलारा कलां निवासी राजकुमारी पत्नी विजय कुमार ने आरोप लगाया है कि उसके पति को नरेन्द्र कुमार पचौरी व लखविंदर सिंह ने रुपए हड़पकर अक्टूबर 2014 में मलेशिया भिजवा दिया। तब से उसका पति वापस नहीं आया है। इसको लेकर पत्नी राजकुमारी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसके बाद नरेन्द्र कुमार पचौरी, लखविन्दर सिंह, एसएचओ मथुरा गेट, पुलिस अधीक्षक भरतपुर, पुलिस महानिदेशक राजस्थान व अतिरिक्त डायरेक्टर ऑफ पुलिस एंटी हृूमन ट्रेकिंग जयपुर, हाई कमीशन ऑफ मलेशिया व यूनियन ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किए हैं। महिला का कहना है कि उसके पति का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। महिला ने पति की तलाश करने और सुरक्षित घर लाने की अधिकारियों से अपील की है।
भेजा था 45 हजार रुपए माह वेतन तय कर

अधिवक्ता मुकेश बघेल ने बताया कि पीडि़ता के अनुसार अक्टूबर 2014 में उसके पति को मलेशिया भिजवाया गया। इसमें 45 हजार रुपए महीने वेतन पर नौकरी करने के लिए भेजा। वहां पहुंचने के बाद विजय कुमार के होडल निवासी जीजा को लखविंदर ने फोन किया। कहा कि अगर चार लाख रुपए दोगे तो विजय कुमार को वापस भेजेंगे। राजकुमारी ने मथुरा गेट थाने में वर्ष 2016 में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने एफआर लगा दी। इसके बाद न्यायालय में दुबारा से मुकदमा खुलवाया गया। इसमें पूरी तरह जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया। अभी तक रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की गई है। राजकुमारी ने रिट चार अक्टूबर 2020 को हाइकोर्ट में रिट लगाई। उसे खरिज कर दिया गया। राजकुमारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट ने 11 जनवरी को नोटिस जारी किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो