शर्मनाक: दो दिन पहले सास ने कहा था...काश एक पोता होता तो बेटे का वंश चलता

-गांव खानसूरजापुर में कुएं में कूदकर मां के तीन बेटियों समेत सुसाइड करने का मामला

By: Meghshyam Parashar

Published: 16 Sep 2020, 09:32 AM IST

भरतपुर. गांव खानसूरजापुर में हुई सुसाइड की घटना ने एक बार फिर पढ़े लिखे समाज व बेटियों को कमजोर समझने की मानसिकता को सामने लाकर रख दिया। महिला के तीन बेटियों समेत कुएं में कूदकर सुसाइड करने के बाद इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मृतका के पिता व भाई ने पुलिस के सामने आरोप लगाया है कि अक्सर उसके सास व ससुर की ओर से बेटियां जन्म देने को लेकर ताना दिया जाता है। दो दिन पहले भी सास ने उससे कहा था कि काश एक पोता ही जन्म दे देती तो कम से कम बेटे का वंश ही चल रहा होता। बताते हैं कि मृतका की तीनों बेटियां सुबह करीब सात बजे घर के आंगन में ही खेल रही थी। गांव के जिस शख्स ने भी उन्हें आंगन में खेलते देखा था वह आंखों से आंसू बहने से नहीं रोक सका। ज्ञात रहे कि महिला शारदा (28) पत्नी रवि सुबह गांव से तीन किमी दूर स्थित खेत पर बने कुए पर अपनी पुत्री तृषा (6), अपूर्वा (4) एवं 2 वर्षीय अविनाश के साथ कुएं में कूदकर जान दे दी। नदबई थाना क्षेत्र के रायसीस निवासी मृतका शारदा के पिता ने पुलिस अधिकारियों के सामने आरोप लगाया कि बेटी के ससुरालीजनों की ओर से लगातार उसे परेशान किया जा रहा था। अक्सर सास-ससुर की ओर से तीन बेटियों को जन्म देने का ताना दिया जाता था। मृतका के पति का एकमात्र भाई, जो कि उससे छोटा है। उसके भी एक पुत्री है।

ससुर का आरोप...दामाद ने कहा था दे देना इनको जहर

घटना के समय मृतका का पति रवि चेन्नई में था, वह मजदूरी करता है। मृतका के पति ने रिपोर्ट में कहा है कि शारदा का पति रवि मद्रास नौकरी करता है। वह भी आकर मारपीट करता थे। गांव जाने पर वह बताती थी। एक के बाद एक तीन पुत्रियां पैदा होने व पुत्र पैदा नहीं होने पर रवि व उसके माता पिता नाखुश हो गए। वह शारदा का मुख भी नहीं देखते थे। शारदा का देवर व देवरानी उससे मारपीट करती थी। शारदा की हत्या करने की साजिश करते थे। उसके देवर ने ही कहा था कि रवि जब मद्रास गया तो उसने कहा था कि शारदा व तीनों बच्चियों को जहर दे देना। या मार कर कही पटक देना। इन लोगों ने पुत्र न होने की कुंठा के वशीभूत होकर शारदा व तीनों पुत्रियों की कुएं में डालकर हत्या कर दी है।

एक ही गांव में हुआ था मृतका समेत तीन बहनों का विवाह

शारदा की दो अन्य बहनें राधा व नीतू की शादी भी इसी गांव में ही हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव और आसपास इस तरह की कभी घटना नहीं हुई है, सभी इससे दुखी हैं। घटना बताते हुए कुछ ग्रामीणों की आंख छलक उठी। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि संभव है कि विवाहिता का पति से भी विवाद हुआ हो, फिलहाल परिजनों ने इस बारे में कुछ भी नहीं बोला है। विवाहित शारदा ने अपनी तीन बचियों के साथ जिस कुएं में कूदकर आत्महत्या की है। वह कुआ गांव से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसी कूए के निकट ही इनके खेत है। जिसमें बाजरे की फसल काटी जा रही थी।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned