scriptकोई रिश्वत मांगे तो हमें दे सूचना, एसीबी ने ग्रामीणों को किया जागरुक | If someone asks for bribe, inform us, ACB made the villagers aware | Patrika News

कोई रिश्वत मांगे तो हमें दे सूचना, एसीबी ने ग्रामीणों को किया जागरुक

locationभरतपुरPublished: Dec 07, 2021 12:20:51 am

Submitted by:

rohit sharma

एसीबी की ओर से प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी सप्ताह के अंतर्गत सजग ग्राम गोद अभियान की सोमवार से शुरुआत की। भरतपुर एसीबी ने जिले के दो गांव बांसी खुर्द और मुरवारा को गोद लिया है।

कोई रिश्वत मांगे तो हमें दे सूचना, एसीबी ने ग्रामीणों को किया जागरुक

कोई रिश्वत मांगे तो हमें दे सूचना, एसीबी ने ग्रामीणों को किया जागरुक

भरतपुर. एसीबी की ओर से प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी सप्ताह के अंतर्गत सजग ग्राम गोद अभियान की सोमवार से शुरुआत की। भरतपुर एसीबी ने जिले के दो गांव बांसी खुर्द और मुरवारा को गोद लिया है। अभियान के तहत यहां गांव बांसी खुर्द स्थित अटलसेवा केन्द्र पर सोमवार को एसीबी एसपी कालूराम रावत की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। इसमें विशिष्ट अतिथि एएसपी महेशचंद मीणा, विकास अधिकारी सेवर समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में ग्रामीणों को किसी भी कार्य के लिए रिश्वत नहीं देने का संकल्प दिलाया गया। साथ ही उनके मौलिक अधिकार और सरकारी प्रणाणी के बारे में समझाया। अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई कार्मिक किसी भी कार्य के बदले में रिश्वत की मांग करता है तो पहले उन्हें बताए, सूचना गुप्त रखी जाएगी और सख्त कार्रवाई होगी। एसीबी भ्रष्ट कार्मिक के खिलाफ सख्त एक्शन लेगी। एसपी रावत ने कहा कि सरकारी अधिकारी व कर्मचारी को आमजन के कार्य करना उसकी ड्यूटी है। अगर कोई कार्मिक बेजा परेशान करता है तो पहले उच्चाधिकारी से शिकायत करें। कर्मचारी रिश्वत की मांग करता है तो एसीबी को बताएं जिससे ऐसे कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

कुंदी तोड़ स्वर्णकार की दुकान में की चोरी

रूपवास क्षेत्र के गांव खानुआं स्थित पंजाबी मोहल्ले के निकट विष्णु पुत्र अशोक सोनी की दुकान के पिछले दरवाजे की कुंदी तोड़ अज्ञात जने सोने चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। दुकानदार विष्णु सोनी ने बताया कि अज्ञात चोर दुकान के पीछे बने घर में घुस दुकान में बने पीछे बने हुए लकड़ी के दरवाजे की कुंदी तोड़कर दुकान में घुस गए। चोर दुकान में रखी हुई करीब २ किलो पुरानी चांदी व सोने के दो टूटी हुई लग चोरी कर ले गए। जिसकी जानकारी सोमवार को दुकान खोलने पर हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो