scriptअगर नहीं दिया व्यय ब्यौरा तो फंस जाएंगे मुसीबत में… | If you did not give the details of expenditure, you will be in trouble | Patrika News

अगर नहीं दिया व्यय ब्यौरा तो फंस जाएंगे मुसीबत में…

locationभरतपुरPublished: Jan 23, 2020 04:12:55 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

सरपंच पद के प्रत्याशी 15 दिवस के भीतर जमा कराएं व्यय ब्यौरा

अगर नहीं दिया व्यय ब्यौरा तो फंस जाएंगे मुसीबत में...

अगर नहीं दिया व्यय ब्यौरा तो फंस जाएंगे मुसीबत में…

भरतपुर. पंचायतीराज आम चुनाव के तहत जिले में सरपंच पद का चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों को चुनाव परिणाम घोषित होने क 15 दिवस के भीतर व्यय ब्यौरा मय मूल बाउचर के लेखा प्रारूप में प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी नथमल डिडेल ने बताया कि पंचायतीराज आम चुनाव के तहत जिले में मतदान तीन चरणों में कराया जा रहा है इसके तहत प्रथम चरण में पंचायत समिति डीग एवं पहाड़ी क्षेत्र के सरपंच पद के उम्मीदवारों को व्यय लेखा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि एक फरवरी, द्वितीय चरण की पंचायत समिति नदबई, कुम्हेर, सेवर, उच्चैन एवं भुसावर क्षेत्र के सरपंच पद के उम्मीदवारों को व्यय लेखा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि छह फरवरी एवं तृतीय चरण की पंचायत समिति वैर, बयाना एवं रूपवास क्षेत्र के सरपंच पद के उम्मीदवारों को व्यय लेखा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी तक जमा कराना आवश्यक होगा। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति सेवर के सरपंच पद के प्रत्याशियों को अपना लेखा व्यय ब्यौरा लेखा व्यय अधिकारी, स्थानीय निधि अंकेक्षण विभाग कोष कार्यालय के ऊपर भरतपुर में जमा कराना होगा तथा अन्य सभी पंचायत समितियों के सरपंच पद के प्रत्याशियों को अपना लेखा व्यय ब्यौरा संबंधित उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में नियुक्त व्यय ब्यौरा प्रभारी अधिकारी को निर्धारित तिथि तक जमा कराना होगा।
गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित होना अनिवार्य

भरतपुर. जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी कर समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वे स्वयं मय अपने अधीनस्थ अधिकारी, कर्मचारियों के साथ स्थानीय पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह स्थल पर 26 जनवरी को सुबह नौ बजे उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगें। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल पुलिस परेड ग्राउण्ड पर तहसीलदार भरतपुर की ओर से अधिकारी, कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज की जाएगी।
मैत्री क्रिकेट मैच 26 को लोहागढ स्टेडियम में

भरतपुर. गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह के पश्चात स्थानीय लोहागढ स्टेडियम में दोपहर एक बजे से जिला प्रशासन एवं नगर निगम के मध्य मैत्री क्रिकेट मैच खेला जाएगा। इसके आयोजन की व्यवस्था के लिए जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने जिला खेल अधिकारी को निर्देश दिए हैं।
पेंशन प्रकरण मय कर्मचारी आइडी सेवानिवृति से छह माह पूर्व भेजें

भरतपुर. जिला कलक्टर एवं जिला पेंशन निस्तारण समिति के अध्यक्ष नथमल डिडेल ने समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वे अपने अधीनस्थ कार्मिकों के पेंशन प्रकरण सेवानिवृति दिनांक से छह माह पूर्व पेंशन कार्यालय भिजवाया जाना सुनिश्चित करें तथा पेंशन प्रकरण भिजवाते समय कार्मिक की कर्मचारी आइडी भी आवश्यक रूप से अंकित करें इससे पेंशन प्रकरण का निस्तारण निर्धारित समय में किया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो