सहायता के लिए बढ़ रहे हाथ

क्षेत्र के गांव बढ़ा में गैस रिसाव के बाद हुए अग्निकांड में तीन जनों की मौत के मामले में पीडि़त परिवार

By: मुकेश शर्मा

Published: 19 Apr 2016, 11:58 PM IST

भरतपुर/नदबई।क्षेत्र के गांव बढ़ा में गैस रिसाव के बाद हुए अग्निकांड में तीन जनों की मौत के मामले में पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद का सिलसिला जारी है। बढ़ा गांव में मंगलवार दोपहर जनसहयोग से एकत्रित करीब एक लाख एक हजार रुपए की राशि पीडि़त परिवार को दी गई जिसमें परभातीलाल शर्मा, निर्भयसिंह, रामचरन सिंह, जगदीश प्रजापत, करनसिंह जाटव, विजयसिंह मीणा आदि मौजूद थे। सांसद बहाद्वुर कोली ने जिला प्रशासन को पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की अपील की है।इधर, आईओसी उपप्रबंधक शिखा आहूजा ने ोमवार देर जांच रिपोर्ट बीमा कम्पनी को भेजी।


उन्होंने बताया कि शीघ्र ही बीमा कम्पनी के सर्वेयर का निरीक्षण कराने के बाद पीडि़त परिवार को सहायता राशि दिलाई जाएगी।गांव बढ़ा में गठित टीम में शामिल परभातीलाल शर्मा ने इस मुद्दे को प्रभावी तरीके से उठाने के लिएराजस्थान पत्रिका का साधुवाद दिया। कमेमेटी सदस्यों ने घर-घर जाकर सहायता की गुजारिश की है।
प्रभारी मंत्री ने दिए निर्देश: इससे पूर्व प्रभारी मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा ने मंगलवार दोपहर दूरभाष पर जिला कलक्टर को सहायता राशि दिलाने के निर्देश दिए। बाद में जिला कलक्टर रवि जैन ने मृतकों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि जारी कर दी।

दुरुपयोग की नहीं चिंता


नदबई के गांव बढ़ा मेें गैस रिसाव से हुए हादसे के बाद भी रसद विभाग नहीं चेता है।हादसे के बाद भी एक भी स्थान पर घरेलू गैस के व्यावसायिक उपयोग को रोकने के लिए विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है।हालात ऐसे है कि संभाग मुख्यालय पर घरेलू गैस सिलैण्डरों का खुलकर व्यावसायिक उपयोग हो रहा है। शहर में रेस्टोरेंटों, ढकेलों सहित अन्य स्थानों पर घरेलू गैस सिलेण्डरों का खुलेआम उपयोग होता देखा जा सकता है।लेकिन रसद विभाग इस मामले में कोई कार्रवाई करता।

बसपा प्रतिनिधिमण्डल ने दी सांत्वना


मंगलवार देर शाम बसपा जिला अध्यक्ष वीरपाल सिंह व बसपा नेता जोगेन्द्र अवाना के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गांव बढ़ा पहुंच पीडि़त परिवार को सांत्वना देते हुए सहायता का आश्वासन दिया। इस दौरान बुद्वाराम, चरनसिंह, राजवीर सिंह बैसला, नीरज लोहिया, पवन गुर्जर, राजेश गुर्जर आदि मौजूद थे।

 पीडि़त परिवार को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता स्वीकृत कर दी है। जल्दी ही राशि परिवार तक पहुंचा दिया जएगा।
रवि जैन, जिला कलक्टर, भरतपुर
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned