scriptढाबा संचालक को हवालात में बंद करने का विरोध, जांच के दिए आदेश | Inquiry order | Patrika News

ढाबा संचालक को हवालात में बंद करने का विरोध, जांच के दिए आदेश

locationभरतपुरPublished: Aug 09, 2020 06:40:32 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-अद्र्धनग्न अवस्था में व्यापारी को किया था बंद, एडीएम सिटी करेंगे जांच

ढाबा संचालक को हवालात में बंद करने का विरोध, जांच के दिए आदेश

ढाबा संचालक को हवालात में बंद करने का विरोध, जांच के दिए आदेश

भरतपुर. चौबुर्जा स्थित ढाबा संचालक को कोतवाली थाने की हवालात में अद्र्धनग्न अवस्था में बंद करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने उक्त प्रकरण की जांच कराने के लिए एडीएम सिटी डॉ. राजेश गोयल को निर्देशित किया है। राजस्थान पत्रिका ने रविवार के अंक में लॉकडाउन के पहले दिन होटल संचालकों में गफलत, जमकर हुआ विवाद शीर्षक से इस मामले का खुलासा किया था। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि शनिवार व रविवार को हर सप्ताह लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसमें होटल पर सिर्फ भोजन पैक कर विक्रय किया जा सकता है। बैठकर खिलाने की कोई व्यवस्था नहीं मानी जाएगी। साथ ही ढाबा संचालक को हवालात में बंद करने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। एडीएम सिटी ने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इधर, कोतवाली कुम्हेर गेट व्यापार संघ की बैठक संघ के अध्यक्ष विनोद खंडेलवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक मे शनिवार को लॉकडाउन में प्रशासन की छूट के बाद चौबुर्जा बाजार मे खुल रहे ढाबा के खिलाफ प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई को गलत बताया तथा कोतवाली थाने ने ढाबा संचालको के साथ किए गएअमानवीय व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा की और प्रशासन से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। व्यापार संघ ने कहा की व्यापारी पिछले छह माह से प्रशासन की प्रत्येक कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे है, लेकिन भरतपुर प्रशासन ने अपनी कमजोरी और लापरवाही को छिपाने के लिए भरतपुर के बाजार को अपनी प्रयोगशाला बना दिया है। जिले में व्यापारियों का कोरोना के नाम पर शोषण किया जा रहा है। व्यापार संघ ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि कोरोना के नाम पर व्यापारी का शोषण बंद नहीं किया गया और दोषी पुलिस वालों के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही नहीं की तो भरतपुर के व्यापारी प्रशासन के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाएंगे एवं भरतपुर व्यापार महासंघ के निर्देशन में जो भी आंदोलन होगा उसमें पूर्ण सहयोग करेंगे। बैठक मे सुमित अरोड़ा, सुंदर सिंह होल्कर, राकेश मितल, मोहित गोयल, नंदू गोला, बोबी खंडेलवाल, नीरज अग्रवाल, अजय बंसल, सचिन खंडेलवाल, राजा मितल, राहुल लोहिया, गौरव खंडेलवाल आदि उपस्थित थे।
यह था मामला

शहर में दो दिवसीय लॉकडाउन के दौरान ढाबा व होटल संचालन की अनुमति को लेकर गत दिवस जमकर विवाद हुआ था। होटल संचालकों की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को बताया गया था कि पूर्व में होटल संचालन की अनुमति होना बताया गया है। इसलिए उन्होंने होटलों को खोला, लेकिन अधिकारियों ने इसे गलत बताया। इसको लेकर चौबुर्जा स्थित एक होटल पर जमकर विवाद हुआ। चौबुर्जा बाजार स्थित ढाबे के मालिक राजू को पकड़ लिया तथा अभद्रता करते हुए बेवजह कोतवाली थाने में अद्र्ध नग्नअवस्था में हवालात में बंद कर दिया था। इसी मामले को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो