scriptJalmahal was bathed in light, people were left ***** | रोशनी से नहा उठा जलमहल, देखते रह गए लोग | Patrika News

रोशनी से नहा उठा जलमहल, देखते रह गए लोग

पर्यटन विभाग एवं नगर पालिका के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय बृज होली महोत्सव का आगाज सोमवार सुबह ऐतिहासिक लाल दरवाजा स्थित गणेश पूजन के साथ हुआ।

भरतपुर

Published: March 14, 2022 09:34:00 pm

भरतपुर. पर्यटन विभाग एवं नगर पालिका के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय बृज होली महोत्सव का आगाज सोमवार सुबह ऐतिहासिक लाल दरवाजा स्थित गणेश पूजन के साथ हुआ। कस्बे के प्रसिद्ध गोकुल चन्द्रमा जी मन्दिर, मदन मोहन जी मन्दिर एंव राधाबल्लभ मन्दिर में गुलाल, कुंज होली सहित फूलों की होली का आयोजन के बाद सांय को राधाबल्लभ मन्दिर से लठ्ठमार होली का आयोजन हुआ। इसके बाद तीर्थराज विमल कुण्ड पर दीपदान व महाआरती का कार्यक्रम आयोजित हुआ।
उपखण्ड अधिकारी दिनेश शर्मा ने बताया कि महोत्सव के पहले दिन सोमवार को कस्बें के प्रसिद्ध मन्दिर श्री गोकुल चन्द्रमा जी व मदन मोहन जी मन्दिर में कुंज गुलाल होली व श्री राधाबल्लभ मन्दिर में दृध दही होली, फूल होली का आयोजन हुआ। जिसमें कस्बेवासियों द्वारा ब्रज महोत्सव का जमकर आनन्द लिया। बृज होली को लेकर जन प्रतिनिधि जमकर नाचे। इसके बाद सांय को कस्बे के प्रसिद्ध मन्दिर श्री गोपीनाथ जी से बैण्ड बाजे व पर्यटन विभाग कलाकारों द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। जिसका शुभारंभ नगर पालिकाध्यक्ष गीता खण्डेलवाल ने किया। जो मन्दिर से शुरू होकर भूमिया बुर्ज, लक्कड़ बाजार, त्रिकुटिया बाजार, लाल दरवाजा,सदर बाजार, मण्डी बाजार, नगर पालिका होते हुए मन्दिर गोकुल चन्द्रमा जी पर पहुंचकर सम्पन्न हुई। इसके बाद मन्दिर राधाबल्लभ मन्दिर में होली रे रसिया पनजोरी रे रसिया के साथ लठ्ठमार होली का आयोजन हुआ। लठ्ठमार होली में महिला रंग बिरंगी परिधानों में सज संवकर पुरुषों के हाथो में मौजूद ढालों पर लाठियां बरसा रही थी। वहीं दूसरी ओर लठ्ठमार होली के बाद तीर्थराज विमल कुण्ड पर दीपदान का आयोजन कर महाआरती हुई।
रोशनी से नहा उठा जलमहल, देखते रह गए लोग
रोशनी से नहा उठा जलमहल, देखते रह गए लोग

राधा रास की प्रस्तुति ने मन मोहा

पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित ब्रज होली महोत्सव में रविवार को विश्व प्रसिद्ध डीग के जल महलों में रंगीन फव्वारों के प्रदर्शन के बाद रविवार रात्रि में मेगा नाइट कार्यक्रम हुआ। जिसमें वैष्णवाचार्य अभिषेक गोस्वामी व प्रसिद्ध नृत्यांगना मंजरी चतुर्वेदी ने राधा रास की प्रस्तुति दी। वहीं, इस मौके पर जल महल को सजाया गया और रात में लाइटिंग से जगमगाता दिखा। जल महलों में गोपाल भवन, हरदेव भवन, सिंहपोल गेट, नूरजहां का झूला सहित अन्य भवन रंगों से नहा उठे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.