scriptकमजोर खम्भों पर डाल दी भारी आर्मड केबल, चार खम्भे गिरे | kamajor khambhon par daal dee bhaaree aarmad kebal, chaar khambhe gire | Patrika News

कमजोर खम्भों पर डाल दी भारी आर्मड केबल, चार खम्भे गिरे

locationभरतपुरPublished: Feb 24, 2019 10:00:44 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. शहर की बिजली व्यवस्था का जिम्मा संभाल रही भरतपुर इलेक्ट्रीसिटी सर्विसेज लि. (बीईएसएल) ने सेवर क्षेत्र के मालीपुरा गांव में कमजोर खम्भों पर भारी-भरकम आर्मड केबल डाल दी।

bharatpur

pol

भरतपुर. शहर की बिजली व्यवस्था का जिम्मा संभाल रही भरतपुर इलेक्ट्रीसिटी सर्विसेज लि. (बीईएसएल) ने सेवर क्षेत्र के मालीपुरा गांव में कमजोर खम्भों पर भारी-भरकम आर्मड केबल डाल दी। शनिवार को क्षमता से अधिक भारी केबल के वजन से चार विद्युत खम्भे भरभराकर गिर गए। नीचे से गुजर रहे एक बाइक चालक के सिर पर आर्मड केबल गिरी, जिससे बाइक चालक दीवार में टकराकर जमीन पर जा गिरा। वहीं कम्पनी के जिम्मेदारों का कहना है कि
भारी केबल व बंदरों के उत्पात से खम्भे गिरे थे। घटना की सूचना के बाद बिजली सप्लाई बंद की और मौके पर बीईएसएल के कर्मचारी, पुलिस व एसडीएम पुष्कर मित्तल पहुंचे। करीब साढ़े चार घंटे बाद गांव में बिजली सप्लाई शुरू हो पाई।

स्थानीय निवासी भावेश कुमार सैनी ने बताया कि विद्युत खम्भों पर पहले से विद्युत लाइन डली हुई है। लेकिन कम्पनी की ओर से कई-कई भारी केबल भी उन्हीं खम्भों पर डाल दीं, जिससे खम्भे उनका वजन नहीं सह पाए और शनिवार दोपहर करीब चार बजे चार खम्भे गिर पड़े। एक खम्भा मकान की दीवार पर व एक अन्य मकान की छत पर टूटकर गिर गया।
उन्होंने बताया कि घटना के समय एक बाइक सवार शादी के कार्ड बांटने जा रहा था, जिसके सिर पर केबल आकर गिरी। इससे बाइक असंतुलित होकर दीवार में जा टकराई और सवार जमीन में जा गिरा। आसपास के लोगों ने उसे उठाकर अलग हटाया। बाइक सवार ने हैलमेट पहन रखा था, जिससे वो बाल-बाल बच गया। वहीं पास से ही अन्य लोग भी गुजर रहे थे, गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

बीईएसएल के जनसंपर्क अधिकारी सुधीर प्रताप सिंह ने बताया कि मालीपुरा में पुरानी लाइन को बदलकर आर्मड केबल डालने का कार्य किया जा रहा है। पुरानी लाइन के साथ ही खम्भों पर आर्मड केबल भी थी। पूरी आर्मड केबल डलने के बाद ही पुरानी लाइन को हटाया जाता है। विद्युत लाइन व आर्मड केबल का अधिक वजन होने व बंदरों की धमाचौकड़ी से चार खम्भे गिर गए। इनमें से एक खम्भा कमजोर था, जिसे बदलने का प्लान भी था लेकिन बदलने से पहले ही हादसा हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो