scriptकिन्नर ने कराई 10 जोड़ों की शादी, दे दिया इतना दहेज, लोगों की आंखे रह गई फटी | Kinnar Organized 10 Couple Marriage Faction in Bharatpur | Patrika News

किन्नर ने कराई 10 जोड़ों की शादी, दे दिया इतना दहेज, लोगों की आंखे रह गई फटी

locationभरतपुरPublished: Nov 13, 2019 02:16:07 pm

Submitted by:

dinesh

भरतपुर में सर्व जातिय विवाह सम्मेलन में नीतू किन्नर ( Kinnar ) ने पाई बाग स्थित अभिनंदन मैरिज होम में 10 जोड़ों का विवाह करवाया, जिसमें से 7 हिंदू परिवार के, 3 मुस्लिम परिवार के जोड़े हैं…

dahej.jpg
भरतपुर। भरतपुर में सर्व जातिय विवाह सम्मेलन में नीतू किन्नर ( kinnar ) ने पाई बाग स्थित अभिनंदन मैरिज होम में 10 जोड़ों का विवाह करवाया, जिसमें से 7 हिंदू परिवार के, 3 मुस्लिम परिवार के जोड़े हैं। नीतू किन्नर की ओर से यह आयोजन 8 वर्षों से किया जा रहा है।
उनका मानना है कि गंगा जमुना संस्कृति को सभी निर्वहन करें। गरीब तबके की कोई भी आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को शादी के बंधन से बांध सके। इसलिए गरीब परिवार की 10 कन्याओं का विवाह कर रहे हैं। उनका कहना है कि जो भी चीज जिसको भी भारी पड़ रही हो, वह मुझे दे और मैं उसकी शादी करारूंगी।
यह भी पढ़ें

गोली का शिकार हुई युवती ने रखा था व्रत, पैसे हाथ में ले केले खरीदने जा रही थी, अब प्रेमी ने भी तोड़ा दम

उन्होंने बताया कि शादी समारोह में 1100000 रुपए का खर्च आता है, बाकी दानदाता दे देते हैं। जो भी मुझे मिलता है वर्ष भर में मैं शादी में लगा देती हूं। उन्होंने वधू पक्ष के लिए जरूरत का सभी सामान दहेज में दिया। यह परंपरा वह सभी त्योहारों पर निभाएंगी, जिस भी त्योहार पर जो भी सामान देना होता है, वधू पक्ष के परिवार की ओर से जो भी दिया जाता है वह सभी देंगी।
उनका कहना है कि जिसको मैं अपने दरवाजे से जिसे विदा कर रही हूं वह मेरी बेटी है। आज से मैं उसकी अभिभावक हूं। उसके सुख और दुख में मैं साथ रहूंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो