लॉक डाउन की लंदन में भी पालना...

भरतपुर. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश जारी लॉक डाउन की पालना भारतीय विदेशों में भी कर रहे हैं।

By: pramod verma

Published: 16 May 2020, 08:10 PM IST

भरतपुर. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश जारी लॉक डाउन की पालना भारतीय विदेशों में भी कर रहे हैं। दक्षिण लंदन स्थित सटन टाउन में रह रहे प्रवासी भारतीय और जिले के हलैना कस्बा निवासी अशोक गर्ग का परिवार है। यह परिवार देश में 22 मार्च से लागू हुए लॉक डाउन की पालना विदेश तय नियम-कायदों से कर रहा है। घर से बाहर निकलते समय वह सोशल डिस्टेसिंग और मास्क लगाने के साथ सैनेटाइजर का उपयोग कर रहे हैं। परिवार का कहना है कि कोरोना वैश्विक महामारी है और वह ऐसा नहीं कि विदेश में रहने वालों को प्रभावित नहीं करेगी। सावधानी और दिशा-निर्देशों से इस बीमारी से बचा जा सकता है।

पेशे से इंजीनियर गर्ग ने बताया कि परिवार के अलावा सटन में रह रहे करीब 500 भारतीय प्रवासी परिवार भी भारत में चल रहे लॉक डाउन की पालना कर रहे हैं। लन्दन में रह रहे भारतीय विदेश में भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। कई परिवार कपड़े से बने से मास्क तैयार कर आमजन को वितरण कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासन ने भारतीय परिवारों की लॉक डाउन पालना की सराहना की है।

प्रवासी भारतीय गर्ग ने बताया कि कोरोना से हर कोई भयभीत है लेकिन हम सभी को बचाव पर ध्यान देने की सलाह दे रहे हैं। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लॉक डाउन की घोषणा और थाली, शंख, झालर आदि बजाने की अपील का भारतीय परिवारों ने भी पालना की। साथ ही चिकित्सक, पुलिस कर्मी और सफाईकर्मी के कार्यों की सोशल मीडिया के जरिए भारतीय परिवार उनके कार्यों को सैल्यूट कर रहे हैं।

pramod verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned