लोकसभा चुनाव 2019 : राजस्थान में इस आईआईटियन को टिकट दे कांग्रेस ने खेला बड़ा दाव, दे सकता है कड़ी टक्कर

लोकसभा चुनाव 2019 : राजस्थान में इस आईआईटियन को टिकट दे कांग्रेस ने खेला बड़ा दाव

By: rohit sharma

Published: 29 Mar 2019, 12:39 AM IST

भरतपुर।

कांग्रेस ने गुरुवार रात राजस्थान के 19 प्रत्याशियों (Rajasthan Congress 19 Candidate List) की घोषणा कर दी। सूची में भरतपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अभिजीत कुमार जाटव (Abhijeet Kumar Jatav Bharatpur Constituency) को प्रत्याशी बनाया है। वह भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अधिकारी हैं। कांग्रेस की टिकट की घोषणा होने पर अब लोगों को भाजपा की टिकट का इतंजार है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने पत्रिका से बात करते कहा कि उनका केवल एक ही मकसद है भरतपुर का विकास। कुमार ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वो करती, इसी का नाम कांग्रेस है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी कोई जुमलेबाजों की तरह बात नहीं करती है। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रत्येक निर्धन को न्यूनतम रोजगार गारंटी योजना के तहत 12 हजार रुपए प्रति माह मिलेंगे। ये कांग्रेस का वादा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस न्यूनतम रोजगार गारंटी योजना को आरबीआई के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन भी सही बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश के लोगों को भाजपा की तरह बैंक खातों में 15 लाख रुपए आएंगे इस तरह का कोई मुंगेरीलाल का सपना नहीं दिखाती है। कुमार ने कहा कि वह शुक्रवार को भरतपुर पहुंचेंगे और उसके बाद पर्चा किस तारीख को दाखिल करें, इस पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि अभिजीत कुमार पूर्व आयकर आयुक्त रह चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2012 में नौकरी से वीआरएस ले लिया था, उसके बाद से सामाजिक कार्यों में जुट गए थे। उन्होंने अहमदाबाद आईआईटी से पढ़ाई की है। उनके दो पुत्र हैं।

कांग्रेस की सूची में इन्हें मिला टिकट (Lok Sabha 2019 Rajasthan Congress Candidate First List)

बीकानेर - मदन गोपाल मेघवाल
चुरू - रफीक मण्डेलिया
झुंझुंनूं - श्रवण कुमार
सीकर - सुभाष महरिया
जयपुर - ज्योति खण्डेलवाल
अलवर - जितेन्द्र सिंह
भरतपुर - अविजीत कुमार जाटव
करौली-धौलपुर - संजय कुमार जाटव
दौसा - सविता मीणा
टोंक-सवाई माधोपुर - नमोनारायण मीणा
नागौर - ज्योति मिर्धा
पाली - बद्रीराम जाखड़
जोधपुर - वैभव गहलोत
बाड़मेर - मानवेन्द्र सिंह
जालौर-सिरोही - रतन देवासी
उदयपुर - रघुवीर सिंह मीणा
बांसवाड़ा - ताराचंद भगौरा
चित्तौडग़ढ़ - गोपाल सिंह ईड़वाhttps://www.patrika.com/jaipur-news/loksabha-election-2019-rajasthan-congress-candidate-jyoti-khandelwal-4346209/

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned