scriptLotus blossomed in the neighborhood, stir in Bharatpur | पड़ोस में खिला कमल, भरतपुर में हलचल | Patrika News

पड़ोस में खिला कमल, भरतपुर में हलचल

- भाजपा के बढ़ते जनाधार पर होती रही चर्चा

भरतपुर

Published: March 11, 2022 02:00:18 pm

भरतपुर. देश के सबसे बड़े प्रदेश में भाजपा फिर सत्ता के शिखर पर जा बैठी है। यूपी चुनाव के बाद प्रदेश में भी चुनावी चर्चाएं जोर पकड़ गई हैं। पड़ोसी जिलों में भाजपा की फतह ने यहां नई चर्चाओं को जन्म दे दिया है। खास तौर से भरतपुर की सीमा से सटे मथुरा और आगरा में भाजपा के परचम ने सियासी चर्चाओं को गर्म कर दिया है। यूपी चुनाव में लगे रहे भरतपुर के कार्यकर्ताओं की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने जीत के बाद पीठ थपथपाई है। भरतपुर के कार्यकर्ताओं ने ब्रज की बोली की मिठास घोलकर यूपी को अपना बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आलम यह रहा कि भरतपुर के कार्यकर्ता जिन जिलों में तैनात रहे। वहां भाजपा का प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है। इसको लेकर राजस्थान भाजपा की प्रदेश स्तर पर हुई बैठक में भी कार्यकर्ताओं के कार्य को सराहा गया है। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने वहां जाकर खूबी-खामियों को टटोलकर अपनी रिपोर्ट दी। इसके बाद भाजपा ने बूथ स्तर पर बेहतर कार्य करते हुए जीत का परचम लहराया।
पड़ोस में खिला कमल, भरतपुर में हलचल
पड़ोस में खिला कमल, भरतपुर में हलचल
पूर्वी राजस्थान में होगा असर

उत्तरप्रदेश चुनावों में पश्चिम उत्तरप्रदेश की 36 विधानसभाओं में संगठन के माइक्रो मैनेजमेंट व प्रत्याशी घोषित होने के बाद राजस्थान के वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं के हाथों में कमान रही। करीब दो माह तक उत्तरप्रदेश में रहकर चुनाव प्रबंधन का काम संभाला। इनमें मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष गिरधारी तिवारी आगरा उत्तर, मनोज भारद्वाज आगरा दक्षिण, फतेहपुर सीकरी डॉ. सुधा चौधरी, मथुरा के छाता में भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोहन रारह, गोवर्धन में अभयवीर, बल्देव में राजेन्द्र मीणा, मांट में राकेश फौजदार, हाथरस की सादाबाद सीट पर अरविंद पाल सिंह, हाथरस शहर में रज्जन सिंह, एटा की मरहरा में रामस्वरूप कोली एवं जलेसर में दुर्गेश बूटोलिया ने प्रवासी के रूप में संगठनात्मक व चुनाव प्रबंधन का कार्य किया। इसके चलते मथुरा की पांच, आगरा की नौ व हाथरस की दो सीटों पर भाजपा का परचम फहरा। कार्यकर्ताओं ने बताया कि आगरा, मथुरा, हाथरस एवं अलीगढ़ में भरतपुर की रिश्तेदारियों ने भी अहम भूमिका निभाई। भरतपुर के अच्छे नाते का यहां खड़े प्रत्याशियों को लाभ मिला। कार्यकर्ताओं का कहना है कि राजस्थान में वर्ष 2023 में होने वाले चुनावों में भी प्रशिक्षण काम आएगा।
पति-पत्नी ने संभाली कमान

भरतपुर से दो भाजपा नेता पति-पत्नी ने चुनावों में प्रभारी के रूप में अपनी भूमिका निभाई। इनमें ऋ षि बंसल एवं उनकी पत्नी डॉ. ऋ तु बनावत तथा अरविन्द पाल सिंह एवं उनकी पत्नी डॉ. सुधा चौधरी ने दो माह में उत्तरप्रदेश चुनाव में पड़ाव डालकर अपनी अहम भूमिका निभाई। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया एवं प्रभारी मुकेश दाधीच ने उन्हें शाबाशी दी। प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने भी सिराधू व कांशी में चुनाव प्रबंधन का काम किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.