बृज विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित, ABVP के दिनेश भातरा जीते

बृज विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित, ABVP के दिनेश भातरा जीते

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Sep, 11 2018 12:15:22 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 12:47:47 PM (IST) Bharatpur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भरतपुर। महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित हो गया है। चुनाव में एबीवीपी के दिनेश भातरा ने जीत हासिल की। दिनेश भातरा ने निर्दलीय अंकिता शर्मा को 53 वोटों से पराजित किया। बृज विश्वविद्यालय में कुल 95 मत डाले गए, जिसमें से दो मत निरस्त हो गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के दिनेश भातरा को 73 मत प्राप्त हुए।

 

वहीं प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय प्रत्याशी अंकिता शर्मा को मात्र 20 मत प्राप्त हुए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिनेश भातरा 53 मतों से विजयी रहे। चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुबह 7:00 बजे से ही मोर्चा संभाल लिया है और यूनिवर्सिटी सहित शहर के दोनों बड़े कॉलेजों के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बयाना कस्बे के राजकीय महाविद्यालय में NSUI के प्रत्याशी राहुल सूपा जीते। उन्होंने एबीवीपी के उदय सिंह को 46 मतों से पराजित किया।

 

छात्रसंघ चुनावों को सत्ता का क्वालीफाइंग राउंड माना जा सकता है। चुनावों से युवा शक्ति का रुख पता चलेगा। करीब तीन माह बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं, इसलिए नतीजे अहम हैं। प्रदेश के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में एनएसयूआइ जीती तो कांग्रेस के हौसले बुलंद होंगे और एबीवीपी जीती तो भाजपा के। इसका कितना असर राज्य के विधानसभा चुनाव पर होगा यह तो भविष्य ही बता पाएगा, लेकिन दोनों पार्टियां इसे अपने-अपने जीत के संकेत के तौर पर जरूर बताएंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned