scriptMan sentenced to life imprisonment for raping minor girl | 8वीं कक्षा की बालिका से बलात्कार के आरोपी को ताउम्र कैद की सजा | Patrika News

8वीं कक्षा की बालिका से बलात्कार के आरोपी को ताउम्र कैद की सजा

पोक्सो संख्या-2 के विशिष्ट न्यायाधीश गजेन्द्रपाल मोघा ने नाबालिग के अपहरण व बलात्कार मामले में आरोपी को आजीवन कारावास और जुर्माना की सजा से दण्डित किया है।

भरतपुर

Published: January 05, 2022 10:56:32 am

भरतपुर। पोक्सो संख्या-2 के विशिष्ट न्यायाधीश गजेन्द्रपाल मोघा ने नाबालिग के अपहरण व बलात्कार मामले में आरोपी को आजीवन कारावास और जुर्माना की सजा से दण्डित किया है। आरोपी 8वीं कक्षा में अध्ययनरत बालिका को गांव का ही एक युवक बहला-फुसला कर ले गया था। बालिका का सुराग नहीं लगा जिस पर पिता ने करीब तीन माह बाद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर बालिका को दस्तयाब कर लिया था।

Brother of relation with 6-year-old innocent girl raped, accused arres,
प्रतीकात्मक तस्वीर

विशिष्ट लोक अभियोजक महाराज सिंह ने बताया कि जिले के एक थाना इलाके से गत 10 अप्रेल 2017 को एक 8वीं कक्षा की छात्रा स्कूल पढ़ने गई थी। जो शाम तक नहीं लौटी तो परिजनों को एक युवक पर शक हुआ जिस पर उसे तलाश किया लेकिन नहीं मिला। जिस पर परिजनों ने उसके भाई से बताया, उसने दो-तीन दिन में नाबालिग को घर भिजवाने का भरोसा दिया। लेकिन इसके बाद भी बालिका नहीं पहुंची तो फिर से आरोपी के भाई को बताया।

जब नाबालिग का पता नहीं चला तो परिजनों ने आरोपी की रिश्तेदारी और यूपी में तलाश किया लेकिन पर कोई सुराग नहीं लगा। जिस पर नाबालिग के पिता ने 10 जुलाई 2017 को पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जांच करते हुए बालिका को बाद में दस्तयाब कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट ने मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी युवक को भादसं. की धारा 363 में 5 साल व 5 हजार रुपए जुर्माना, 366 में 7 साल सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना एवं पोस्को एक्ट की धारा 5/6 के तहत आजीवन कारावास और 30 हजार रुपए के जुर्माने से दण्डित किया। कोर्ट ने मामले में पीडि़ता को प्रतिकार राशि दिलाने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण को पत्र प्रेषित करने के भी निर्देश दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.