scriptBharatpur News: यहां सिर्फ कागजों में काम कर रहे थे 238 नरेगा श्रमिक, निरीक्षण में खुली पोल | Many Narega workers found absent in Bharatpur district | Patrika News

Bharatpur News: यहां सिर्फ कागजों में काम कर रहे थे 238 नरेगा श्रमिक, निरीक्षण में खुली पोल

locationभरतपुरPublished: May 29, 2019 09:05:35 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. जिला कलक्टर के निर्देश पर बुधवार को उच्चैन, रुदावल व वैर क्षेत्र में नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया गया। कई जगह पर बड़ी संख्या में नरेगा श्रमिक सिर्फ कागजों में काम कर रहे थे और हकीकत में वो अनुपस्थित थे।

Many Narega workers found absent in Bharatpur district

Bharatpur News: यहां सिर्फ कागजों में काम कर रहे थे 238 नरेगा श्रमिक, निरीक्षण में खुली पोल

भरतपुर. जिला कलक्टर के निर्देश पर बुधवार को उच्चैन, रुदावल व वैर क्षेत्र में नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया गया। कई जगह पर बड़ी संख्या में नरेगा श्रमिक सिर्फ कागजों में काम कर रहे थे और हकीकत में वो अनुपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान उच्चैन क्षेत्र के गांव नगला तेरहिया में 125 नरेगा श्रमिक व वैर क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में चल रहे नरेगा कार्यों के दौरान 113 श्रमिक अनुपस्थित मिले।

नगला तेरहिया में 125 नरेगा श्रमिक अनुपस्थित
बुधवार को नायब तहसीलदार उच्चैन एवं रुदावल ने ग्राम पंचायतों में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण कर श्रमिकों की उपस्थिति ली। श्रमिकों को उपलब्ध व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली। उच्चैन नायब तहसीलदार भगवानसिंह मीणा ने बताया कि उन्होंने नगला तेरहिया, बहरारेखपुरा, नगला बीजा, पिचूना और भैंसा पंचायत में चल रहे नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया, जिसमें ग्राम पंचायत नगला तेरहिया में 130 श्रमिकों में से दो मैट एवं तीन श्रमिक उपस्थित मिले और काम भी बंद मिला। बाकी 125 श्रमिक अनुपस्थित थे। रुदावल क्षेत्र में नायब तहसीलदार छीतरसिंह ने भवनपुरा एवं रुदावल ग्राम पंचायतों में चल रहे नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया।

वैर क्षेत्र में 113 नरेगा श्रमिक अनुपस्थित
वैर क्षेत्र में बुधवार को उपखंड अधिकारी विशम्भर दयाल शर्मा ने ग्राम पंचायतों में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान 113 मनरेगा श्रमिक अनुपस्थित मिले। उपखंड अधिकारी विशम्भर दयाल शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत बझेरा कलां में अनाज भंडारण निर्माण कार्य व पोखर खुदाई में 107 में से 89 श्रमिक, जगजीवनपुर के मौखरौली में सड़क मरम्मत कार्य में 130 में 60 श्रमिक तथा गोविन्दपुरा के मुहारी गांव अनाज भंडारण व पोखर खुदाई में 139 में से 114 श्रमिक उपस्थित मिले और उक्त सभी गांवों में 113 श्रमिक अनुपस्थित पाए गए। इस अवसर पर मौके पर साईन बोर्ड लगाने तथा संचालित कार्यों के प्रभारी अधिकारी को वृद्ध एवं बीमार व्यक्तियों को कार्य में नहीं लगाने की हिदायत दी। इस अवसर पर सहायक अभियंता गोविन्द गर्ग भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो