scriptजेल की गहन तलाशी में मिले दो मोबाइल सेट, केन्द्रीय कारागार के अधिकारी चुप | met two mobile set in bharatpur jail | Patrika News

जेल की गहन तलाशी में मिले दो मोबाइल सेट, केन्द्रीय कारागार के अधिकारी चुप

locationभरतपुरPublished: Sep 19, 2016 01:11:00 pm

Submitted by:

केन्द्रीय कारागार सेवर के बंदी के सोशल साइट पर फोटो डालने का मामला उजागर होने पर शनिवार रात में पेज से जेल के फोटो को हटा लिया गया।

केन्द्रीय कारागार सेवर के बंदी के सोशल साइट पर फोटो डालने का मामला उजागर होने पर शनिवार रात में पेज से जेल के फोटो को हटा लिया गया।

उधर, पुलिस व जेल प्रशासन ने रविवार शाम जेल परिसर की गहन तलाशी ली। जिसमें दो मोबाइल फोन व एक चार्जर मिला है। उधर, प्रकरण के सामने आने के बाद केन्द्रीय कारागार के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।
पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण) राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के नेतृत्व में शाम करीब चार बजे सेवर थाना प्रभारी मय जाप्ते जेल पहुंचे और परिसर और बैरकों की गहन तलाशी ली। जेल में तलाशी के दौरान पुलिस ने दो मोबाइल फोन व एक चार्जर जब्त किया है। जब्त किए मोबाइल में एक स्मार्ट फोन है। पुलिस जेल में तलाश के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे बाहर निकले।
इससे पहले जेल प्रशासन ने अपने स्तर पर भी तलाशी ली। ज्ञात रहे कि केन्द्रीय कारागार में हत्या के मामले में बंद टिंचू उर्फ संजीव कुमार पुत्र छत्रपाल जाट निवासी हतीजपुर थाना हलैना ने सेवर जेल में खींचे फोटो 16 सितम्बर की शाम करीब साढ़े चार बजे सोशल साइट फेसबुक के अपने पेज पर पोस्ट किए थे।
इन फोटो में बंदी टिंचू मोबाइल पर बात करता दिख रहा है। वहीं, एक फोटो में एक युवक को मुर्गा बना रखा है। ये नौ फोटो हैं जो 15 सितम्बर को खींचे हुए हैं। इसका पता जेल की बैरक के पीछे दीवार पर लिखी तिथि से पता चल रहा है।
फोटो में दिख रहा मोबाइल बरामद

थाना प्रभारी खटाना ने बताया कि बैरक की तलाश में बंदी टिंचू से एक मोबाइल बरामद किया है। ये वो ही मोबाइल है, जो फेसबुक पर पोस्ट किए फोटो में दिख रहा है। पुलिस के अचानक बैरकों की तलाश करने पहुंचने पर यहां बंदी पुलिस अधिकारियों से नजर बचाते दिखे।
जयपुर में भी हत्या के मामले था था बंद

पुलिस ने बताया कि आरोपित जयपुर केन्द्रीय कारागार में भी हत्या के एक प्रकरण में बंद था। इसके अलावा बंदी पर कई और मामले दर्ज हैं। ये करीब तीन महीने पहले ही जयपुर से सेवर केन्द्रीय कारागार में शिफ्ट हुआ था।
रात में हटाए फोटो


सोशल साइट पर अपलोड फोटो की जानकारी शनिवार शाम को ‘पत्रिका’ ने जेल अधीक्षक ओमप्रकाश को दी थी। जिस पर उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही। बंदी टिंचू के फेसबुक पेज से रात में फोटो हटा लिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो