scriptMP attacked, administration arrived late by one and a half hours | सांसद पर हमला, फिर भी डेढ़ घंटा देरी से पहुंचा प्रशासन | Patrika News

सांसद पर हमला, फिर भी डेढ़ घंटा देरी से पहुंचा प्रशासन

भाजपा सांसद की गाड़ी पर पथराव, खननमाफिया के भागने के बाद पहुंचा प्रशासन
-पहाड़ी इलाके में अवैध खनन के निरीक्षण को पहुंची थी सांसद रंजीता कोली, मौके पर मिली पोकलेन मशीन व अवैध विस्फोटक

भरतपुर

Published: May 29, 2022 10:27:36 pm

भरतपुर. जिले के पहाड़ी थाने के गांव नांगल में रविवार शाम अवैध खनन का निरीक्षण करने पहुंची भाजपा सांसद रंजीता कोली की गाड़ी पर खननमाफियाओं ने पथराव कर दिया। इतना ही नहीं जिला कलक्टर व पुलिस अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी पुलिस-प्रशासन करीब डेढ़ घंटा की देरी से पहुंचा। तब तक खननमाफिया पोकलेन मशीन को लेकर हरियाणा में भाग चुके थे। सांसद ने निरीक्षण की सूचना स्थानीय व जिला प्रशासन को नहीं दी थी। सांसद ने अज्ञात खननमाफियाओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इतना ही नहीं पथराव से पहले खननमाफियाओं ने सांसद के काफिले के आगे ट्रक लगाकर उन्हें रोकने का भी प्रयास किया।
सांसद रंजीता कोली पिछले कुछ दिन से मिली रही अवैध खनन की शिकायत को लेकर पहाड़ी इलाके में निरीक्षण करने पहुंची। जहां उन्होंने गांव नांगल में स्थित खसरा नंबर 162 की खनन लीज का निरीक्षण किया। जहां आवंटित लीज से अलग स्थान पर भी अवैध खनन कार्य किया जा रहा था। अवैध खनन भी इस स्थिति तक पहुंच चुका था कि वहां जमीन से पानी निकल आया था। वह पहाड़ के ऊपर पहुंची तो कुछ खननमाफियाओं ने उनकी नीचे खड़ी गाड़ी पर पथराव कर दिया। इससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। इसकी जिला कलक्टर आलोक रंजन व पुलिस अधिकारियों को भी दी। सांसद रंजीता कोली ने आरोप लगाया कि सूचना देने के करीब डेढ़ घंटे बाद एसडीएम व तहसीलदार पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे। रास्ते में काफिले को रोकने का प्रयास किया गया। खननमाफिया सामने से ही पोकलेन मशीन को लेकर हरियाणा में भाग गए। मौके पर अवैध विस्फोटक भी बरामद हुआ है। वहीं दूसरी पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सांसद ने अभी तक गाड़ी का मुआयना नहीं कराया है। ऐसी घटना में जांच के लिए मुआयना कराना जरूरी होता है।
सांसद पर हमला, फिर भी डेढ़ घंटा देरी से पहुंचा प्रशासन
सांसद पर हमला, फिर भी डेढ़ घंटा देरी से पहुंचा प्रशासन
सूचना देती तो सजग हो जाता खननमाफिया

सांसद रंजीता कोली ने बताया कि अगर पुलिस व प्रशासन को निरीक्षण से पहले सूचना दी जाती तो खननमाफिया गिरोह को सतर्क कर दिया जाता। क्योंकि निरीक्षण में खसरा 162 में अवैध खनन कार्य होता मिला है। इसके बाद पुलिस व प्रशासन को डेढ़ घंटा देरी से आना खननमाफिया गिरोह के साथ मिलीभगत को स्पष्ट कर रहा है।

वाई श्रेणी सुरक्षा प्राप्त है सांसद

सबसे प्रमुख बात यह सामने आई है कि सांसद रंजीता कोली पर पूर्व में दो हमले हो चुके हैं। हालांकि उनकी गुत्थी अभी तक अनसुलझी बनी हुई है। हमलों को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। उनके साथ हर समय 21 जवान रहते हैं। बताते हैं कि प्रोटोकॉल के अनुसार वाई श्रेणी के भ्रमण की सूचना प्रशासन को देनी होती है, ताकि संबंधित स्थान पर सभी इंतजाम किए जा सकें, लेकिन इस तरह की सूचना नहीं दी गई।

इनका कहना है

-एसपी व पहाड़ी के एसडीएम से बात हुई है। उन्हें मौके पर भेजा गया है। अवैध खनन की जांच कराई जा रही है। एसपी ने भी पुलिस को निर्देशित कर दिया है। सांसद ने संबंधित थाने में मामला दर्ज कराया है।
आलोक रंजन
जिला कलक्टर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.