Municipal elections: वार्ड नौ में अब तक सबसे अधिक मतदान

रूपवास. नगरपालिका के चुनाव में बूथों पर मतदान के प्रतिशत में कहीं कमी तो कहीं अधिक मतदान देखा गया।

रूपवास. नगरपालिका के चुनाव में बूथों पर मतदान के प्रतिशत में कहीं कमी तो कहीं अधिक मतदान देखा गया। वार्ड नौ में सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक अन्य बूथों की अपेक्षा सबसे अधिक 59.7 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं सबसे कम वार्ड 15 में 19.76 प्रतिशत मतदान हुआ है। युवाओं ने खासा उत्साह दिखाया।

साढ़े दस बजे तक 39 प्रतिशत मतदान
हालांकि सुबह साढ़े दस बजे तक कुल मतदान की बात करें तो सभी जगह 39.02 प्रतिशत मतदान हो चुका है। यह मतदाताओं में जागरुकता का प्रतीक है। जहां लोग हिस्सा लेते दिखाई दिए।यहां नगर निकाय के चुनाव पहली बार हो रहे हैं। इस क्षेत्र में दस हजार से अधिक मतदाता हैं, जो अपने-अपने 25 वार्डों में खड़े प्रत्याशियों को वोट देने पहुंच रहे हैं। इसे लेकर बूथों पर सुबह से भीड़ रही। इस समय कहीं भी सन्नाटा नजर नहीं आया।

सर्दी का रहा असर
हालांकि सुबह के समय सर्दी का असर है फिर भी लोग मताधिकार का प्रयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इनकी परेशानी नामों को ढूंढने और पर्ची बनवाने से बढ़ गई। हालांकि सर्दी से बचाव के लिए मतदाता गर्म कपड़े पहनकर बूथों पर पहुंचे।

मतदाताओं में उत्साह
पर्ची बनवाने की परेशानी के बावजूद मतदाताओं में उत्साह है। विशेषकर युवाओं में जो पहली बार मतदान करने केंद्र पर आए हैं। ये युवा अंगुली पर लगी स्याही दिखाकर चुनाव में अपनी भागीदारी बता रहे हैं। इन्हें वोट डालकर अच्छा महसूस हुआ।

pramod verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned