scriptMLA ने कार्यकर्ताओं से मांगी राय, बोले: जाति विशेष का न हो तहसीलदार, जाट समाज में रोष | Nadbai MLA Joginder Singh Awana Comment on Tehsildar | Patrika News

MLA ने कार्यकर्ताओं से मांगी राय, बोले: जाति विशेष का न हो तहसीलदार, जाट समाज में रोष

locationभरतपुरPublished: May 30, 2020 12:51:17 pm

Submitted by:

santosh

नदबई विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना की ओर से कार्यकर्ताओं से तहसीलदार की नियुक्ति को लेकर राय मांगने के बाद टिप्पणी को लेकर विरोध हो रहा है।

mla_awana.jpg

नदबई। नदबई विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना की ओर से कार्यकर्ताओं से तहसीलदार की नियुक्ति को लेकर राय मांगने के बाद टिप्पणी को लेकर विरोध हो रहा है। इस मामले को लेकर जाट समाज में रोष व्याप्त है। इस प्रकरण को लेकर कैबीनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के पुत्र अनिरूद्ध भरतपुर ने भी ट्विट कर विरोध व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार विधायक जोगिन्दर अवाना का अपने कार्यकर्ता से बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है। इसमें विधायक नदबई के लिए तहसीलदार पद के लिए चर्चा कर रहे हैं। खास बात है कि, ऑडियो में कार्यकर्ता की ओर से जाति विशेष को लेकर चर्चा करने पर विधायक ने एक जाति विशेष का अधिकारी नहीं होने को कहा। दूसरी ओर ऑडियो वायरल होने पर जाट समाज के प्रतिनिधियों ने सोशल मीडिया पर विधायक के खिलाफ जमकर नाराजगी जताई।

क्या है वायरल ऑडियो में
विधायक अवाना व कार्यकर्ता के बीच बातचीत के वायरल हुए ऑडियो में विधायक अपने यहां पहले तहसीलदार का नाम पूछ रहे। कार्यकर्ता को नाम पता नहीं होने पर विधायक अवाना ने नदबई क्षेत्र के लिए कोई तहसीलदार नजर में होने को पूछा। जिस पर कार्यकर्ता ने जाति-विशेष का बताने को कहा तो विधायक ने एक जाति विशेष का न होने के लिए कहा। इधर, जब इस प्रकरण को लेकर विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना से बात की तो उन्होंने इस मामले को लेकर बाद में बात करने को कहा। उसके कुछ देर बाद मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

– एक जनप्रतिनिधि होने के स्तर पर नदबई विधायक की ओर से की गई टिप्पणी बहुत ही निराशाजनक है। जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्हें नदबई विधानसभा के सभी धर्म और समाज को एक साथ लेकर चलना चाहिए। किसी एक समाज के प्रति इस तह की टिप्पणी अशोभनीय है। उन्हें जाट समाज से माफी मांगनी चाहिए।
दुष्यंत सिंह, पूर्व राजपरिवार के सदस्य व भाजपा नेता नदबई

-इस तरह की टिप्पणी सामाजिक विद्वेष उत्पन्न करती है। अधिकारी सभी वर्गों के आते रहते हैं, लेकिन इस तरह की भावना सामाजिक सौहार्द बिगाड़ सकती है। जाट समाज की ओर से इस मामले को निंदा की जाती है और विरोध भी किया जाएगा।
प्रेमसिंह कुंतल, जिलाध्यक्ष जाट महासभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो