script

ननद से जलन कर बनी भांजे की बैरन…कर दी हत्या

locationभरतपुरPublished: Nov 30, 2022 09:10:08 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-नगर के चिरावलमाली में डेढ़ वर्षीय बालक की हत्या का खुलासा-सास और ननद से होता था झगड़ा

ननद से जलन कर बनी भांजे की बैरन...कर दी हत्या

ननद से जलन कर बनी भांजे की बैरन…कर दी हत्या

भरतपुर/नगर. एक माह पूर्व गांव चिरावल माली में दो वर्षीय बालक की हत्या के आरोप में उसकी मामी को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला ननद से ईष्र्या करती थी। क्योंकि ननद पीहर में रहकर ही पढ़ाई कर रही थी। इसको लेकर आरोपी महिला का आए दिन सास व ननद से झगड़ा होता रहता था। वह परिवार में अपना एकाधिकार स्थापित करना चाहती थी। हत्या का खुलासा होने के बाद आरोपी महिला को कोई पछतावा नहीं था। वह स्पष्ट तौर पर पुलिस के सवालों का जवाब देती रही।
एसपी श्याम सिंह ने बताया कि करीब एक माह पूर्व गांव चिरावल गुर्जर में डेढ़ वर्षीय शिवम की छत पर रखी पानी की टंकी में डुबोकर हत्या करने का मामला सामने आया था। इस पर पुलिस ने टीम बनाकर मामले की जांच की। मामले में मृतक की मामी पूनम पत्नी भिजराज जाटव को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मामी अपनी ननद मीना से ईष्र्या रखती थी। आरोपी महिला की ननद मीना और सास से बनती नहीं थी। वह ननद से इस कदर ईष्र्या करती थी कि आए दिन परीक्षा में फेल होने की बात कहकर कोसती थी। ऐसे में वह पिछले कुछ दिन से उसका नुकसान करने की ताक में थी। उस दिन ननद के कमरे में अंदर होने के बाद उसने डेढ़ वर्षीय शिवम की छत पर रखी पानी की टंकी में डुबोकर हत्या कर दी।
एक महीने जांच…लेकिन पुलिस रही लापरवाह

इस पूरे खुलासे में आश्चर्य की बात यह है कि पुलिस बार-बार सिर्फ मां के एंगल पर जांच करने में जुटी रही। इसमें नगर थाने के एसएसचओ से भी परिजनों की ओर से जल्द कार्रवाई कर खुलासा करने की मांग की गई, लेकिन एक बार तो उन्होंने हादसे की बात कहकर इतिश्री कर दी। जब मामला एसपी श्याम सिंह के पास पहुंचा तो उन्होंने संबंधित एसएचओ को प्रकरण की गहराई से जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ऐसे में इस तरह के प्रकरणों में एक्सपर्ट रहे पुलिसकर्मियों को टीम में शामिल किया गया। तब जाकर एसपी के दखल देने पर इस पूरे प्रकरण का खुलासा हो सका। वरना् एसएचओ के नेतृत्व में पुलिस प्रकरण में इधर से उधर ही भटकती रही।

ट्रेंडिंग वीडियो