सावधान...हर दिन बेचते रहे सैकड़ों ग्राहकों को सब्जियां, अब दोनों ही निकले कोरोना संक्रमित

-जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 153, अन्य राज्यों से आए 30 प्रवासी मिल चुके कोरोना पॉजिटिव-एक ही दिन में सामने आए छह कोरोना संक्रमित

By: Meghshyam Parashar

Updated: 27 May 2020, 10:47 PM IST

भरतपुर. कुम्हेर गेट स्थित सब्जी मंडी से सब्जियां खरीद कर घर से ही ग्राहकों को सप्लाई करने वाले दो लोग कोरोना संक्रमित निकले है। उनके कोरोना संक्रमित निकलने के बाद खुद विभाग भी हैरान है और संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने में जुटा हुआ है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 153 पहुंच चुकी है। बुधवार को चार और कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि कुम्हेर गेट मंडी में की गई रैण्डम सैम्पलिंग में वार्ड नम्बर चार आनंद नगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह सब्जी मंडी से सब्जी ले जाकर घर पर ही दुकान से सप्लाई करता था। वह पिछले काफी समय से यह कार्य कर रहा था। उसके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है। इसके अलावा मालीपुरा सेवर निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति कुम्हेर गेट मंडी से प्रतिदिन सब्जी ले जाकर घर पर ही बेचता था। 24 मई को उसे बुखार आया था। 25 को आरबीएम अस्पताल आकर सैंपल दिया था। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रूपवास के खानुआ निवासी 25 वर्षीय केरल से आए प्रवासी और उसके 18 वर्षीय भाई की बुधवार को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसको खानुआ सीनियर हायर सैकण्डरी स्कूल स्थित क्वॉरंटीन सेन्टर में रखा गया था।
उन्होंने बताया कि तहसील नदबई के ग्राम अटारी के 21 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह वल्लभगढ़ (हरियाणा) में जूता फैक्ट्री में काम करता था और अपने माता-पिता के साथ अटारी गांव पहुंचा था जहां इसे स्कूल स्थित क्वॉरंटीन में रखा गया था। इन सभी रोगियों को उपचार के लिए जिला आरबीएम चिकित्सालय के कोरोना पॉजिटिव वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार देर रात को चार और कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले हैं। सेवर स्थित बिहारी जी मंदिर के पास रविवार को मिले संक्रमित व्यक्ति की 17 वर्षीय पुत्री एवं 8 वर्षीय भतीजे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसी प्रकार रूपवास के ग्राम नगला खार निवासी 25 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये महिला अपने पति के साथ 16 मई को दिल्ली से स्वयं के वाहन में लौटी थी। 24 मई को सूचना मिलने पर इन्हें रूपवास अस्पताल लाया गया जहां इनकी सैम्पलिंग की गई। मंगलवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि रूपवास के ग्राम नौहरदा के 35 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यह व्यक्ति आगरा में कार्य करता था और 21 मई को आगरा से साइकिल से रूपवास पहुंचा। वह सीधा सीएचसी पहुंचा। जहां इसकी सैम्पलिंग की गई। मंगलवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नदबई के पींगोरा निवासी 27 वर्षीय युवक जयपुर में खुद की टैक्सी चलाता था। जो कि 25 मई को जयपुर से भरतपुर आया। वह आरबीएम अस्पताल आया था और उसे हल्का बुखार भी था। वो भी कोरोना संक्रमित निकला है। इन सभी रोगियों को उपचार के लिए जिला आरबीएम चिकित्सालय के कोरोना पॉजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया है।

नगला खार, नौहरदा एवं अटारी की राजस्व सीमा में कफ्र्यू लगाया

जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर तहसील रूपवास के ग्राम पंचायत खेड़ली के ग्राम नगला खार, ग्राम पंचायत नौहरदा के ग्राम नौहरदा एवं तहसील नदबई की ग्राम पंचायत अटारी के ग्राम अटारी की राजस्व सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है।

मलाह, खैमरा खुर्द, खैमरा कलां, बहज एवं चक वीछी क्षेत्र से कफ्र्यू हटाया

जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर तहसील भरतपुर की ग्राम पंचायत मलाह के ग्राम मलाह में बच्चू सिंह गुर्जर के घर से अनुपम माध्यमिक विद्यालय तक सड़क के दोनों ओर की परिधि, ग्राम पंचायत खैमरा कलां के ग्राम खैमरा कलां में शिवचरन पंडित के मकान से हरीसिंह के मकान तक एवं ग्राम खैमरा खुर्द में छीतरिया के मकान से देशराज-पूरन के मकान तक, तहसील डीग के ग्राम बहज में सम्पूर्ण सुनारी थोक व धोबी मोहल्ला (बहज मुख्य सड़क से बृज चैरासी कोस परिक्रमा मार्ग के पश्चिम में मुख्य सड़क से वरावली थोक रघुवीर फौजी के मकान तक व रघुवीर फौजी के मकान से बघेल चैक तक एवं उत्तर में सतपाल के मकान से नगला मोती रोड तक) तथा तहसील बयाना की ग्राम पंचायत वीरमपुरा के ग्राम चक वीछी में ग्राम वीरमपुरा से फरसो रोड पर रेलवे अंडरपास से ग्राम फरसो के पास वाणगंगा नदी तक रोड के दोनों तरफ क्षेत्र से बुधवार को कफ्र्यू (जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा) हटा दिया है।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned