scriptअब साइबर ठगी की तो वसूला जाएगा 21 हजार रुपए का जुर्माना | -साइबर ठगी के खिलाफ तीन गांवों की पंचायत, सूचना देने वाले को मिलेगा 11 हजार रुपए का इनाम | Patrika News
भरतपुर

अब साइबर ठगी की तो वसूला जाएगा 21 हजार रुपए का जुर्माना

-साइबर ठगी के खिलाफ तीन गांवों की पंचायत, सूचना देने वाले को मिलेगा 11 हजार रुपए का इनाम

भरतपुरJun 21, 2024 / 08:43 pm

Meghshyam Parashar

डीग जिले के जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव गावड़ी में तीन गांवों के लोगों ने मिलकर के एक महापंचायत की। इसमें साइबर ठगी को रोकने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए निर्णय लिया गया। अब जो भी साइबर ठगी करेगा उसकी खैर नहीं होगी। ठगी करने वाले को 21 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा और जो व्यक्ति ठगी करने वालों की सूचना देगा उसको 11 हजार रुपए बतौर इनाम दिया जाएगा, और उसका नाम भी गुप्त रखा जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव गांवड़ी के सरपंच आस खां ने बताया कि शुक्रवार को गांव गांवड़ी के मदरसा पर तीन गांव रसूलपुर कुंदन नगला और गांवड़ी के लोगों की महापंचायत आयोजित की गई। गावड़ी के पूर्व सरपंच शेर मोहम्मद ने बताया कि हमने आज मदरसा पर तीन गांव के लोगों ने पंचायत की है जिसमें साइबर ठगी को रोकने के लिए पांच महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं जिसमें आज के बाद तीनों गांवों में कोई भी व्यक्ति फर्जी सिम कार्ड का प्रयोग बिल्कुल भी नहीं करेगा। आज के बाद कोई भी व्यक्ति दो नंबर के मोबाइल फोन को काम में नहीं लेगा। समाज का कोई भी व्यक्ति साइबर क्राइम करने वालों को संरक्षण में उनका सहयोग नहीं करेगा तथा जो व्यक्ति साइबर ठगी करेगा उस पर 21 हजार रुपए का जुर्माना किया जाएगा। अगर कोई व्यक्ति पंचायत के नियमों का पालन नहीं करता है तो गांव के मौजूद लोगों द्वारा उसे पुलिस प्रशासन के हवाले किया जाएगा। साइबर क्राइम करने वालों की सूचना देने वाले व्यक्ति को 11 हजार रुपए इनाम बतोर दिया जाएगा तथा उसका नाम भी गुप्त रखा जाएगा।

Hindi News/ Bharatpur / अब साइबर ठगी की तो वसूला जाएगा 21 हजार रुपए का जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो