जो डॉक्टर राज्यमंत्री के साथ निरीक्षण में घूमा व संभालता रहा अस्पताल, अब वो ही निकला कोरोना संक्रमित


-राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने खुद को किया होम क्वॉरंटीन
-जिले में अब 242 कोरोना संक्रमित मिले, दो दिन में सामने आए 71 केस, कामां में 10 और संक्रमित निकले

By: Meghshyam Parashar

Published: 30 May 2020, 10:10 PM IST

भरतपुर. जनाना अस्पताल में जो डॉक्टर तीन दिन पहले राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के साथ निरीक्षण में घूमा और उनके साथ बैठक की। इसके अलावा प्रसूताओं के ऑपरेशन करने के साथ ही प्रभारी होने के नाते अस्पताल का संचालन करता रहा। वो ही अब शनिवार को कोरोना संक्रमित निकला है। ऐसे में चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने खुद को होम क्वॉरंटीन किया है। जबकि जनाना अस्पताल में 30 अधिक कर्मियों के सैंपल लिए गए हैं। जबकि जिले में शनिवार देर शाम तक 29 केस सामने आए। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 242 हो चुकी है। जानकारी के अनुसार जनाना अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर को तीन दिन पहले गले में खरांस होने पर अन्य कर्मचारियों ने कोरोना की जांच कराने के लिए कहा। उन्होंने जांच के लिए नमूना दिया। उसकी रिपोर्ट 48 घंटे गुजरने के बाद आई। पिछले 14 दिन के दौरान कोरोना संक्रमित डॉक्टर ने 20 प्रसूताओं के ऑपरेशन किए हैं। अब उन सभी की सूची बनाकर चिकित्सा विभाग को भेजी गई है। ताकि उनके नमूने लेकर जांच कराई जा सके। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि कामां कस्बे व ग्रामीण क्षेत्र में 10 संक्रमित रोगी मिले हैं जिनमें कामां के कटारा मोहल्ला में एक महिला, नला बाजार एवं कुट्टी मोहल्ला में एक-एक और रामजीगेट क्षेत्र में 2 रोगी संक्रमित मिले हैं। कामां तहसील के नन्देरावास ग्राम में चार, ओलन्दा में एक संक्रमित रोगी मिले हैं। कुम्हेर के नाहरगंज मोहल्ले में एक, कुम्हेर तहसील के ग्राम तालफरा एवं पपरेरा में एक-एक, रूपवास तहसील के ग्राम नगला खार में दो पुरुष, दो महिलाएं एवं दो बालिकाएं, नदबई के ग्राम परसवारा में एक तथा शुक्रवार देर रात नदबई के ग्राम कटारा में दो रोगी संक्रमित मिले हैं। भरतपुर शहर के जनाना अस्पताल में कार्यरत एक चिकित्सक संक्रमित निकला हैं। इसी प्रकार 30 वर्षीय निवासी ओंडेल जाट रूपवास, 25 वर्षीय निवासी मस्जिद वाली गली के पीछे वार्ड नंबर दो आनंद नगर भरतपुर, 45 वर्षीय आनंद नगर, 73 वर्षीय नमक कटरा, 58 वर्षीय नमक कटरा माली मोहल्ला, 75 वर्षीय महिला नमक कटरा माली मोहल्ला व नमक कटरा माली मोहल्ला निवासी एक युवक संक्रमित निकला है। इसके साथ ही कामां में बगैर सूचना जयपुर व अन्य स्थानों से आकर घर आए लोगों की सूचना एकत्रित की जा रही है। उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

जिले में कोरोना प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाया

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर नगर निगम भरतपुर के गांधी नगर के एकेजी पब्लिक माध्यमिक स्कूल से ओमी चक्की से बच्चूसिंह मीणा का मकान तथा सुरेश सारस्वत का मकान व महिपाल डागुर के मकान तक, अचलपुरा में जोगिन्दर लोधा की दुकान से धर्मचंद जाटव के मकान तक, नगरपालिका नगर के वार्ड नंबर 11 का सम्पूर्ण क्षेत्र व वार्ड नंबर 11 के संस्पर्शी परिक्षेत्र वार्ड नंबर चार में खण्डेलवाल धर्मशाला से विनोद नैमी की दुकान से ऊपर की ओर बोर्डिंग हाउस स्कूल के बगल से होते हुए बृज भूषण वाहन चालक के मकान के सामने से होते हुए पुराने पोस्ट ऑफिस से जोशी मोहल्ला की ओर उत्तर पर भीमा चांदौर के मकान तक एवं मंगतू चांदौर के मकान को शामिल करते हुए, वार्ड नंबर 10 में झम्मन ठेकेदार तक सैयद से ऊपर की ओर चलकर भडभूजा वाली गली होते हुए खण्डेलवाल धर्मशाला (बण्डा मिल के पास) तक, नगरपालिका कामां के सम्पूर्ण क्षेत्र, जिले के ग्राम बैलारा खुर्द में खैमचंद की दुकान से किशनसिंह की दुकान तक, तहसील नदबई के ग्राम परसवारा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है।

भरतपुर शहर में इस तरह रहेगी व्यवस्था

जिला कलक्टर ने कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को मद्देनजर रखते हुए शनिवार को आदेश जारी कर सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र भरतपुर में कुछ शर्तों के साथ आगामी आदेशों तक कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है। आदेश के अनुसार नगर निगम क्षेत्र में दूध की दुकानें सुबह छह से आठ तथा शाम पांच से सात बजे तक ही खोली जा सकेंगी। बाजार की अनुमत अन्य समस्त दुकानें सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगी। एलपीजी गैस, पेट्रोल पंप, मेडिकल, हॉस्पीटल, पानी सप्लाई, एटीएम, ई-मित्र जैसे अति आवश्यक संस्थान, प्रतिष्ठान एवं दुकानों पर समय की कोई पाबंदी नहीं होगी तथा आवश्यकतानुसार 24 घंटे खुल सकेंगे। मदिरा की दुकानें सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक ही खुल सकेंगी। सार्वजनिक एवं सामुदायिक पार्क पूरी तरह बंद रहेंगे। आटा चक्की की दुकानें सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगी। डीग- कुम्हेर रोड स्थित फल सब्जी मंडी एवं जामा मस्जिद स्थित फल सब्जी मण्डी पूर्ण रूप से बंद रहेंगी, केवल ठेलों के माध्यम से शहर में घूमते हुए फल व सब्जी सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक विक्रय की जा सकेंगी।

हलैना क्षेत्र से कफ्र्यू हटाया

जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर तहसील वैर की ग्राम पंचायत हलैना के ग्राम हलैना में आगरा से जयपुर की तरफ एनएच 21 पर हलैना कस्बे के बायें भाग में एवं बाजार के मुख्य द्वार से राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय तक एवं महेशचंद खाद-बीज की दुकान से वासुदेव(पूर्व सरपंच) की दुकान तक के क्षेत्र से कफ्र्यू (जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा) हटा दिया है।

मारपीट का गिरफ्तार आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव

रूपवास . गांव महलपुर काछी में पूर्व विधायक के घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला। पूर्व विधायक निर्भयलाल जाटव ने 25 अप्रेल को गांव के ही 6 नामजद लोगों के खिलाफ धारदार हथियार से हमला कर पुत्री व भतीजे को घायल करने का मामला दर्ज कराया था। इस पर हैड कांस्टेबल मानसिंह कांस्टेबल राजवीर, पवन, गजेन्द्र को साथ लेकर महलपुर पहुंचे। उन्होंने पांचों आरोपियों को 28 मई को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद थाना प्रभारी ने फाइल का अवलोकन कर मुल्जिम से पूछताछ करते रिमांड फार्म पर हस्ताक्षर किए और सभी आरोपियों का रूपवास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर परीक्षण करवाया। इसके बाद आरोपियों को ऑनलाइन रूपवास न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। वहां से इन्हें जेल भेजने के आदेश दिए गए। उसके बाद हैड कांस्टेबल मानसिंह व हैड कांस्टेबल राजकुमार आरोपियों को भरतपुर आरबीएम ले गए। वहां इनकी सैंपलिंग की गई। सैंपलिंग के बाद इन्हें आरबीएम स्थित अस्थाई जेल छोड़ आए। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कोरोना पॉजिटिव दिलेर पुत्र चन्द्रभान ने बताया कि झगड़े से पूर्व वह कोटा से आया था। वहीं झगड़े के बाद वह नदवई स्थित अपने मामा राकेश के ईट भट्टा पर रहा था। वह गिरफ्तारी से एक दिन पूर्व रामनगर स्थित अपने रिश्तेदार के यहां से वापस आया था।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned