अब खिल गए छात्राओं के चेहरे..

भरतपुर. भुसावर के गांव बल्लभगढ़ स्थित राजकीय शीलवती आर्य बालिका माध्यमिक विद्यालय में पशुपालन एवं कृषि राज्य मंत्री भजन लाल जाटव ने 40 छात्राओं को नि:शुल्क साइकिलों का वितरण किया।

भरतपुर. भुसावर के गांव बल्लभगढ़ स्थित राजकीय शीलवती आर्य बालिका माध्यमिक विद्यालय में पशुपालन एवं कृषि राज्य मंत्री भजन लाल जाटव ने 40 छात्राओं को नि:शुल्क साइकिलों का वितरण किया। इससे छात्राओं के चेहरे खिल गए। कार्यक्रम में अध्यक्षता तोता राम ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में संयुक्त निदेशक रिपुसूदन सिंह थे। गांव पहुंचते ही ग्रामीणों ने अतिथियों का स्वागत किया।

प्रधानाध्यापक प्रकाश चंद जैमन ने विद्यालय की गतिविधियों व समस्याओं के बारे में बताया। उन्होंने विद्यालय में पीने के पानी की समस्या मंत्री को बताई। मंत्री ने कहा कि उत्तम शिक्षा व किसान की मजबूती से ही समाज व देश का विकास होता है।

राज्य मंत्री जाटब ने कहा कि भुसावर इलाके में रीको इंडस्ट्रीज के डबलपमेंट के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाए हैं। वहीं भुसावर इलाके में एक नई पुलिस चौकी की जल्दी ही स्थापना होगी। राज्य सरकार की ओर से पुलिस चौकी खोलने के आदेश जारी हो चुके हैं।

उन्होंने बच्चों की शिक्षा पर भी बल दिया। उन्होंने सरकार की ओर से विद्यालय में नौवीं कक्षा में पढऩे वाली 40 छात्राओं को साइकिल वितरित की। इस दौरान ईश्वर सिंह जिला परिषद् सदस्य रमेश चंद, दिलीप सैनी, चिम्मन लाल वर्मा, ओम प्रकाश बंसल, कुवरभान सिंह सैनी ने स्वागत किया।

कार्यक्रम में प्राचार्य रामफल मीणा, प्राचार्य शशिकांत पांडेय, प्राचार्य यादराम महावर, पार्षद प्रकाश चंद जाटव, भुसावर तहसील जाटव समाज के अध्यक्ष चिरमोलीराम, संजीत जैंमन आदि मौजूद थे। संचालन दीनबंधु शर्मा ने किया।

pramod verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned