scriptपहलवानों के दम से बराबरी पर… | On par with wrestlers ... | Patrika News

पहलवानों के दम से बराबरी पर…

locationभरतपुरPublished: Sep 09, 2019 11:08:59 pm

Submitted by:

pramod verma

भुसावर. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रीड़ा स्थल पर नगर पालिका की ओर से सोमवार को कुश्ती दंगल का आयोजन गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री भजन लाल जाटव के आतिथ्य एवं चेयरमैन मुकेश तिवारी की अध्यक्षता में हुआ।

पहलवानों के दम से बराबरी पर...

पहलवानों के दम से बराबरी पर…

भुसावर. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रीड़ा स्थल पर नगर पालिका की ओर से सोमवार को कुश्ती दंगल का आयोजन गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री भजन लाल जाटव के आतिथ्य एवं चेयरमैन मुकेश तिवारी की अध्यक्षता में हुआ। आखिरी कुश्ती ग्यारह हजार रुपए की हरेन्द्र रसूलपुर व चन्द्रवीर सिंह बर का नंगला के मध्य बराबरी पर छूटी। दंगल में पहलवानों ने कुश्ती के हुनर व दांवपेच दिखाकर दर्शकों को कई बार रोमांचित किया। कुश्ती की शुरूआत बच्चों से हुई।
इनका जीतने के बाद लडï्डू देकर उत्साह बढाया। इसके उपरान्त जूनियर व सीनियर वर्ग की अनेक कुश्ती कराई गई। जूनियर वर्ग में पहलवानों ने दांव पेच का प्रदर्शन करते हुए जीत हांसिल की। वहीं सीनियर वर्ग में ज्यादातर पहलवानों ने पांच मिनिट की कुश्ती के चलते दो ही मिनिट में सामने वाले पहलवान को परास्त कर जीत हांसिल की।

पालिका अधिशाषी अधिकारी जीतेन्द्र सिंह ने बताया 701 रुपए की कुश्ती राजेश दयापुर ने जीतू किरावली से,राजेन्द्र बोहरी ने शैलेंष फौजदार को हराकर जीती। 1100 रुपए की कुश्ती करमीत हिसार व कोतवाल बयाना एवं संतोष डीग व सोनू गादौली के मध्य बराबरी पर छूटी। साथ ही सौरभ भरतपुर ने सूरज सिंह को, भूरा मथुरा ने मग्गो खिजूरी को, घुघरा नरहरपुर ने गणेश मालीपुर को, राजू बयाना ने बुगल भनोकर को, कलुआ किरावली ने बदन हलैना को,21 सौ रुपए की कुश्ती महेन्द्र सौंदूकी ने औतारी रायपुर को,धीरज गाजियाबाद ने वीरसिंह जहाजू को हराया।
वहीं 51 सौं रुपए की बूचा पहलवान वैर ने शिवगणेश विदबारी को हराया। तो 8 1सौ रुपए की कुश्ती सहीराम राजगढ ने रोहताश सिंह मथुरा को हराकर जीती। वहीं आखिरी कुश्ती हरेन्द्र सिंह रसूलपुर व चन्द्रवीर सिंह बर का नंगला के मध्य बरावरी पर छूटी। जिन्हें पार्षद हेमसिंह पाण्डेय के ओर से 21-21सौ रुपए सम्मान स्वरूप भेंट किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो