घना में फिर से नजर आया पैंथर

घना में फिर से नजर आया पैंथर
panthar

Rohit Sharma | Publish: May, 19 2019 05:02:00 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में एक बार फिर से पैंथर टे्रप कैमरे में कैद हुआ है। पैंथर की जो तस्वीर आई है, उसमें वह तंदुरुस्त दिख रहा है।

भरतपुर. केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में एक बार फिर से पैंथर टे्रप कैमरे में कैद हुआ है। पैंथर की जो तस्वीर आई है, उसमें वह तंदुरुस्त दिख रहा है। पैंथर घना के अंदुरुनी जंगल के इलाके में डेरा जमाए हुए हैं। घना निदेशक डॉ.अजीत ऊचोई ने बताया कि पैंथर लगातार ट्रेप कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है। उसकी दो दिन पहले एक तस्वीर आई, जो कोलाडहर के जी ब्लॉक इलाके की है। इसमें पैंथर स्वस्थ्य दिखाई दे रहा है।

 

गौरतलब रहे कि कुछ दिन पहले घना में एक पैंथर घुस आया था, जो फिलहाल जंगल में ही बना हुआ है। घना इससे पहले भी टाइगर व पैंथर का ठिकाना रह चुका है। करीब दो साल पहले घना में नम्बवर 2016 में एक पैंथर घुस आया था और वह दिसम्बर 2017 तक पार्क में रहा। इसी तरह 10 अक्टूबर 2010 में टाइगर घुस आया था, उसे कड़ी मशक्कत के बाद 20 फरवरी 2011 को टं्रक्यूलाइज कर अलवर सरिस्का शिफ्ट किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned