scriptतिमंजिला इमारत से गिरा ईंट का पिलर, एक युवक गंभीर घायल, CCTV में कैद हुआ वाकया, देखें video | pillar dropped from building man injured in bharatpur | Patrika News

तिमंजिला इमारत से गिरा ईंट का पिलर, एक युवक गंभीर घायल, CCTV में कैद हुआ वाकया, देखें video

locationभरतपुरPublished: Dec 16, 2020 07:34:11 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

शहर के भीड़भाड़ वाले सर्राफा बाजार में बुधवार शाम एक इमारत में तिमंजिला के चल निर्माण कार्य के दौरान ईंट का एक पिलर अचानक नीचे जा गिरा। हादसे में सड़क से गुजर रहे दो युवकों पर भरभरा कर जा गिरा।

pillar dropped from building man injured in bharatpur

शहर के भीड़भाड़ वाले सर्राफा बाजार में बुधवार शाम एक इमारत में तिमंजिला के चल निर्माण कार्य के दौरान ईंट का एक पिलर अचानक नीचे जा गिरा। हादसे में सड़क से गुजर रहे दो युवकों पर भरभरा कर जा गिरा।

भरतपुर। शहर के भीड़भाड़ वाले सर्राफा बाजार में बुधवार शाम एक इमारत में तिमंजिला के चल निर्माण कार्य के दौरान ईंट का एक पिलर अचानक नीचे जा गिरा। हादसे में सड़क से गुजर रहे दो युवकों पर भरभरा कर जा गिरा। इसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि दूसरा मालूमी चोटिल हो गया। घटना में एक बाइक सवार भी बाल-बाल बचा, जो युवकों के पीछे आ रहा था। हादसे के बाद मजदूर घायल युवक को जिला अस्पताल ले गए, जहां पर गंभीर घायल युवक का इलाज जारी है। उधर, नगर निगम आयुक्त ने इमारत में चल रहे निर्माण कार्य की कोई स्वीकृति नहीं होने की बात कही है। साथ ही कहा कि नियम विरुद्ध हो रहे निर्माण कार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद मौके पर एसडीएम दामोदर गुर्जर व कोतवाली प्रभारी रामकिशन यादव मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।
जानकारी के अनुसार दाल व सर्राफा बाजार के बीच एक पुरानी इमारत में तिमंजिला का कार्य चल रहा था। शाम के समय अचानक ईंट का एक पिलर जा गिरा, जो बाजार से निकल रहे रूपवास निवासी साबिल (१8) व इरफान (15) जा गिरा। हादसे में साबिल गंभीर रूप से घायल हो गया। पिलर उसके ऊपर गिरने से वह सड़क पर गिर गया। हादसा देख बाजार के लोग दौड़ कर पहुंचे और उसे उठाया। हादसे में इरफान मामूली चोटिल हुआ। घटना के बाद इमारत में कार्य कर रहे मजदूर घायल को जिला अस्पताल ले गए, जहां पर उसे भर्ती कराया।
भवन मालिक ने निर्माण कार्य की निगम से कोई स्वीकृति नहीं ली। धारा 194 के तहत यह अवैध निर्माण है। अगर इमारत कमजोर थी तो उसे ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही निर्माण कार्य की जांच कर आवश्यक कार्रवाई होगी।
नीलिमा तक्षक, आयुक्त नगर निगम भरतपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो