scriptपकडऩे के लिए रखा था पिजड़ा, वह अचानक आया सामने, भाग निकले वनकर्मी | Pizar was kept for arrest, he suddenly came in front | Patrika News

पकडऩे के लिए रखा था पिजड़ा, वह अचानक आया सामने, भाग निकले वनकर्मी

locationभरतपुरPublished: Sep 17, 2020 09:45:56 pm

Submitted by:

rohit sharma

वन विभाग की टीम चार दिन बाद भी कस्बे के पास सरकारी बाग में घुसे पैंथर को पकडऩे में नाकाम साबित हुई है। वहीं, पैंथर लगातार इलाके में शिकार कर रहा है।

पकडऩे के लिए रखा था पिजड़ा, वह अचानक आया सामने, भाग निकले वनकर्मी

पकडऩे के लिए रखा था पिजड़ा, वह अचानक आया सामने, भाग निकले वनकर्मी

भरतपुर. वन विभाग की टीम चार दिन बाद भी कस्बे के पास सरकारी बाग में घुसे पैंथर को पकडऩे में नाकाम साबित हुई है। वहीं, पैंथर लगातार इलाके में शिकार कर रहा है। वह अभी तक दो जानवरों को अपना शिकार कर चुका है। उधर, पैंथर को पकडऩे सवाईमाधोपुर से आई वन विभाग की टीम भी बैरंग लौट गई। गुरुवार देर शाम वनकर्मी इलाके में पिजड़ा लगा रहे थे, तभी अचानक पैंथर खेत में से निकल कर सामने आ गया। यह देख वनकर्मी भाग निकले। गमीमत रही कि उसने किसी पर हमला नहीं किया।

जानकारी के अनुसार पहाड़ी वन इलाके में कुछ दिन से पैंथर भोजन की तलाश में भटकता हुआ भुसावर के सरकारी बाग के पास नीबू की बगीचियों में जा घुसा। पैंथर के हमले की आशंका को देखते हुए खेतों में काम करने वाले किसान व पशु पालकों में भय बना हुआ है। घना डीएफओ मोहित गुप्ता के निर्देश पर सरकारी बाग के पास नीबू की बगीचियों के अंदर बड़े पिंजड़े व ट्रेप कैमरे लगवाए लगवाए गए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। वहीं, बीती रात को पैंथर ने एक गाय को अपना शिकार बनाया है। इससे पहले वह एक बछड़े का शिकार कर चुका है। रेंजर विक्रम मीणा ने बताया कि पैंथर को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

वनकर्मियों के छूट पसीने

देर शाम के समय वनकर्मी मूवमेंट के हिसाब से पिजड़े की पोजिशन बदल रहे थे। इस दौरान पास के सरसों के खेत में से पैंथर निकल आया, यह देख यहां पर मौजूद वनकर्मी व ग्रामीणों की हालत खराब हो गई। लेकिन पैंथर वापस मुड़ कर चला गया। यह देख सभी मौके से भाग निकले। अचानक पैंथर के सामने आने से वनकर्मियों के पसीने छूट गए।

ट्रेंडिंग वीडियो