scriptअंकल…मम्मी की दवाई लेने निकला था प्लीज माफ कर दो, जांच में निकला झूठ | Please forgive for taking medicines, forgive lies in investigation | Patrika News

अंकल…मम्मी की दवाई लेने निकला था प्लीज माफ कर दो, जांच में निकला झूठ

locationभरतपुरPublished: Aug 08, 2020 07:53:49 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-दो दिवसीय लॉकडाडन के पहले दिन बेवजह घर से निकले लोग, पुलिस के सामने ही बोलते रहे झूठ-आज भी रहेगा लॉकडाउन, अकारण घर से नहीं निकले वरना पड़ सकता है भारी, शराब की दुकानों पर बगैर मास्क को लेकर की कार्रवाई

अंकल...मम्मी की दवाई लेने निकला था प्लीज माफ कर दो, जांच में निकला झूठ

अंकल…मम्मी की दवाई लेने निकला था प्लीज माफ कर दो, जांच में निकला झूठ

भरतपुर. शहर समेत जिलेभर में दो दिवसीय लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को पुलिस को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। बिजलीघर चौराहे, कुम्हेर गेट, रेडक्रॉस सर्किल पर दो दर्जन से अधिक बगैर हेलमेट व बगैर मास्क निकलने पर कार्रवाई की गई। ऐसे में कुछ युवकों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को घर से बाहर निकलने के भी बड़े रोचक कारण बताए। इनमें से जब कुछ कारणों की जांच की तो वे झूठे निकले। ऐसे में उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।
सुबह करीब 10 बजे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से शहर का राउंड लिया गया। जहां बिजलीघर चौराहे पर बाइक सवार अतुल शर्मा को रोका तो उसने मां के लिए दवाई लाने को घर से निकलना बताया। जब उससे दवाई का पर्चा मांगा तो उसका झूठ बोलना पाया गया। इस पर अधिकारियों ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया। इसके अलावा चौराहे के पास ही शराब की दुकान पर दुकानदार व उसके कर्मचारी बगैर मास्क बैठे हुए थे। ऐसे में उनका चालान काटकर जुर्माना वसूला गया। जिन दुकानों को खोलने की स्वीकृति नहीं थी, उनके भी खुला मिलने पर एडीएम सिटी राजेश गोयल ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान दुकानदारों को भी समझाया गया।
होटल संचालकों में गफलत, एक संचालक के साथ हुआ जमकर विवाद

शहर में दो दिवसीय लॉकडाउन के दौरान ढाबा व होटल संचालन की अनुमति को लेकर जमकर विवाद हुआ। होटल संचालकों की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को बताया गया कि एक अखबार में ही होटल संचालन की अनुमति होना बताया गया है। इसलिए उन्होंने होटलों को खोला है, लेकिन अधिकारियों ने इसे गलत बताया। इसको लेकर चौबुर्जा स्थित एक होटल पर जमकर विवाद हुआ। शहर के वार्ड नंबर 40 के पार्षद निगम के पार्षद भूपेन्द्र उर्फ चंदा पंडा ने कहा कि शहर में पहले ही दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट है। शनिवार को जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने चौबुर्जा बाजार स्थित ढाबे के मालिक राजू को पकड़ लिया तथा अभद्रता करते हुए बेवजह कोतवाली थाने में अद्र्ध नग्नअवस्था में हवालात में बंद कर दिया। पार्षद के कहने पर भी उसे नहीं छोड़ा गया। बाद में राज्य मंत्री सुभाष गर्ग के हस्तक्षेप के बाद ढाबा संचालक को करीब दो घंटे बाद चालान काटकर छोड़ा गया। पार्षद का कहना है कि उस समय ढाबे पर कोई भीड़ और ग्राहक नहीं था। पैकिंग कर खाद्य पदार्थ बेचने की सूचना पर राजू होटल खोलने पहुंचा था। इस मामले में सोमवार को जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने का निर्णय किया है।
पुलिस व प्रशासन व्यापारियों को न करे प्रशासन, वरना होगा आंदोलन

सामाजिक कार्यकर्ता व भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गिरधारी तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान चौबुर्जा स्थित ढाबा संचालक के यहां कोई भीड़ नहीं थी, बल्कि वह भोजन पैक कर रहा था। अचानक अधिकारियों ने पहुंच कर उसे बिना कारण ही हवालात में बंद कर दिया। कोतवाली थाने में करीब दो घंटे तक तमाशा चलता रहा। अगर पुलिस व प्रशासन की ओर से व्यापारियों को अकारण ही परेशान किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।
जिले में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2860

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 2860 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। जिले में शुक्रवार की शाम को 46 एवं शनिवार को 16 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। अब तक 2405 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। शनिवार को भरतपुर शहर के कृष्णा नगर में एक, बयाना में तीन, कुम्हेर में एक, कामां में दो, सेवर में चार, नदबई में एक, नगर में तीन, मथुरा निवासी एक कोरोना संक्रमित पाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो