scriptभूमि विवाद के मामले में समझाइश करने पहुंची पुलिस | Police reached to explain in case of land dispute | Patrika News

भूमि विवाद के मामले में समझाइश करने पहुंची पुलिस

locationभरतपुरPublished: Sep 04, 2019 11:23:07 pm

Submitted by:

pramod verma

बयाना. गांव समोगर में चल रहे ग्रामीणों और एक रिटायर अध्यापक के जमीनीं विवाद दो दिन से तूल पकडऩे लगा है।

भूमि विवाद के मामले में समझाइश करने पहुंची पुलिस

भूमि विवाद के मामले में समझाइश करने पहुंची पुलिस

बयाना. गांव समोगर में चल रहे ग्रामीणों और एक रिटायर अध्यापक के जमीनीं विवाद दो दिन से तूल पकडऩे लगा है। बुधवार शाम को एडीशनल एसपी सुरेष खींची व कोतवाली प्रभारी दीपक ओझा, नायब तहसीलदार आशीष सारस्वत ने गांव समोगर पहुंचकर ग्रामीणों और रिटायर्ड अध्यापक के बीच समझौता वार्ता की।
कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जमीनी पुराना विवाद चल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जमीन मन्दिर की है जिस पर रिटायर्ड अध्यापक का कब्जा है। वहीं रिटार्यड अध्यापक का कहना है कि उसकी खुद की जमीन है। विवादित जमीन पर रिसीवर लगाया था। बोर्ड भी लगे हुए थे गत दो दिन पूर्व रात को झगड़े की स्थिती बन गई थी।
मूर्ति लगाने और थानाधिकारी के लगे बोर्डो को लेकर विवाद हो गया था। सूचना पर पुलिस भी पहुंची और बोर्डों को जप्त किया था। इसके बाद भी झगड़े की सम्भावना होने व समस्या के समाधान व शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भरतपुर से एडीशनल एस पी सुरेश खींची बुधवार शाम को बयाना कोतवाली पर आए और दोनों पक्षों को बुलाकर वार्ता करना चाही।
इसके बाद एक पक्ष के नहीं आने पर गांव पहुंच कर वार्ता की। वार्ता शाम करीब 7 बजे तक की गई। इसमें ग्रामीणों ने बताया कि रिसीवर लगे जमीन के अलावा और भी जगह मन्दिर के नाम की है। इस पर पुलिस ने एक कमेटी बनाकर परिवाद दने का सुझाव दिया। कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी, अगर जमीन मन्दिर की मिलती है तो उस पर भी रिसीवर लगाया जाएगा। फिलहाल शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों की समझााइश की। जांच कराने का आश्वासन दिया है।
बीपी0509बीएफ। गांव समौगर मे वार्ता करते एडीषनल एसपी व ग्रामीण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो