scriptराजस्थान में इस मूर्ति ने कर दिया सबसे बड़ा चमत्कार, 4 दिन में जो हुआ वो पुलिस के भी नहीं आया समझ | Police Recovered Mahaprabhu Murti from Bharatpur | Patrika News

राजस्थान में इस मूर्ति ने कर दिया सबसे बड़ा चमत्कार, 4 दिन में जो हुआ वो पुलिस के भी नहीं आया समझ

locationभरतपुरPublished: Apr 23, 2018 04:28:23 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में इस मूर्ति ने कर दिया सबसे बड़ा चमत्कार, 4 दिन में जो हुआ वो पुलिस के भी नहीं आया समझ
 

police

police

भरतपुर ।

दिल्ली से कामा आ रहे जगद्गुरु पंचम पीठाधीश्वर वल्लभाचार्य की कार को 16 अप्रैल सोमवार रात करीब डेढ़ बजे जुरहरा थाना क्षेत्र में गुरिरा गांव के पास रोककर बदमाशों ने मारपीट व लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों वल्लभाचार्य से 350 साल पुरानी महाप्रभु की मूर्ति , 2 लाख 11 हजार रुपये , सोने की चेन , तीन अंगूठी , 4 मोबाईल, और गाड़ी को लूट ले गए थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद आरोपियों को पकड़ लिया है।

कामां के पंचमपीठाधीश्वर जगदगुरु वल्लभाचार्य के साथ हथियारबंद बदमाशों ने 16 अप्रैल सोमवार रात करीब 1.40 बजे जुरहरा-कामां मार्ग पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बदमाश वल्लभाचार्य से 350 साल पुरानी महाप्रभु की मूर्ति , 2 लाख 11 हजार रुपये , सोने की चेन , तीन अंगूठी , 4 मोबाईल , व गाड़ी को लूट ले गए थे।
आधी रात को ऐसे चली पुलिस और आरोपियों की मुठभेड़

पुलिस के अनुसार जुरहरा पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी की मूर्ति चोरी के आरोपी ग्राम बेरिया के जंगल मे कुएं की कोठड़ी की छत पर सोये हुए है। इसी पर पुलिस ने योजना बनाकर तिजारा थाना प्रभारी हेमराज सिंह मय पुलिस जाप्ता तथा जुरहरा एस एच ओ आसुतोष , सी ओ जुरहरा , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जुरहरा , कामां थानाधिकारी नेकीराम , तिजारा पुलिस के सहयोग से रात्री करीब ढाई बजे दबिश डाली। पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगे तथा दोनों बदमाशों ने अवैध देशी कट्टे से पुलिस के ऊपर फायरिंग की। इसी बीच आरोपीयों ने दोनों थाने के पुलिस पर रात्री करीब ढाई बजे फायरिंग कर दी। जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी फायरिंग की और दोनों बदमाशों को पीछा कर पकड़ लिया।

पुलिस के अनुसार आजाद पुत्र दीनू मेव निवासी बिकटी थाना बिछोर , आबिद पुत्र मूसा निवासी चिल्ली थाना बहीन जिला अलवर का रहने वाला है। दोनो आरोपियों के पास से एक – एक अवैध देशी कट्टा , और 5 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए और साथ ही मूर्ति भी बरामद कर ली है। पुलिस की आरोपियों पर कार्रवाई जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो