scriptPrivate bus was running with fake number plate | बड़ा घोटाला...दो साल से बगैर टैक्स चुकाए फर्जी नंबर प्लेट से चल रही थी प्राइवेट बस | Patrika News

बड़ा घोटाला...दो साल से बगैर टैक्स चुकाए फर्जी नंबर प्लेट से चल रही थी प्राइवेट बस

-जयपुर से बरेली तक चलती थी बस, अब 10 लाख रुपए टैक्स चुकाना होगा

भरतपुर

Published: June 25, 2022 02:25:28 pm

भरतपुर. संभवतया यह लंबे समय बाद ऐसा पहला मामला सामने आया है कि दो साल से बगैर टैक्स चुकाए प्राइवेट बस फर्जी नंबर प्लेट लगाकर जयपुर से बरेली चलाई जा रही थी। जांच करने पर सामने आया है कि बस के इंजन व चैसिस नंबर भी बस नंबर से अलग थे। ऐसे में अब परिवहन विभाग की टीम की ओर से जयपुर से उत्तरप्रदेश जाने वाली प्राइवेट बसों को लेकर अभियान शुरू किया गया है, ताकि और भी फर्जीवाड़ों को सामने लाया जा सके। जांच प्राइवेट बस पर करीब 10 लाख रुपए का टैक्स बकाया माना गया है। साथ ही फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बस चलाने के मामले में भी कार्रवाई की जाएगी। इस खुलासे के बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया है। प्राइवेट बस भरतपुर में ही परिवहन विभाग की जांच में पकड़ी गई है।
जानकारी के अनुसार 18 जून को परिवहन विभाग की टीम की ओर से लुधावई टोल प्लाजा के पास जयपुर की तरफ से बरेली की तरफ जाती हुई बस को चैकिंग के लिए रुकवाया गया। बस के आगे आरजे 27 पीसी 2079 नंबर की प्लेट लगी हुई थी। बस का टैक्स मई 2021 से बकाया होने के कारण बस को प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में सीज किया गया। तब वाहन मालिक गजानंद शर्मा ने बताया कि बस 20 जून 2021 से जनवरी 2022 तक पुलिस थाना बेवर मैनपुरी उत्तर प्रदेश में जब्त थी। जबकि इसी अवधि में विभिन्न थानों के पांच चालान इस बस पर पाए गए। तब टोल बूथ से सूचना लेने पर पता चला कि एक मई 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक यह बस 158 बार टोल बूथ से गुजरी है। तब मिस्त्री बुला कर बस के इंजन नंबर और चैसिस नंबर चेक कराए गए तो वो दूसरी बस आरजे 12 पीबी 6399 के पाए गए। इस बस का ऑनलाइन जांच में 23 माह का करीब 10 लाख रुपए का टैक्स बाकी पाया गया। यह बस बिना परमिट, बिना फिटनेस एवं बिना टैक्स के संचालित हो रही थी। बस का पंचनामा बनाकर बस को प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में जब्त किया गया। बस पर करीब 10 लाख का बकाया है।
बड़ा घोटाला...दो साल से बगैर टैक्स चुकाए फर्जी नंबर प्लेट से चल रही थी प्राइवेट बस
बड़ा घोटाला...दो साल से बगैर टैक्स चुकाए फर्जी नंबर प्लेट से चल रही थी प्राइवेट बस
...अगर जांच करें तो निकलेगा बड़ा फर्जीवाड़ा

राजस्थान के अन्य जिलों की तुलना आगरा-बीकानेर हाईवे पर जयपुर से आगरा का सड़क मार्ग राजस्थान रोडवेज के लिए सबसे ज्यादा कमाई वाले मार्गों में शामिल है। यहां इस मार्ग से होकर बड़ी संख्या में उत्तरप्रदेश व राजस्थान की प्राइवेट बसों का भी संचालन किया जाता है। ऐसे में इस फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद यह भी संभव है कि और भी जांच की जाए तो ऐसे और खुलासे हो सकते हैं। साथ ही परिवहन विभाग को राजस्व की आय की भी प्राप्ति हो सकती है।
दो साल पहले भी आगरा में भी पकड़ा जा चुका मामला

करीब दो साल पहले भी आगरा में भी इस तरह का मामला पकड़ा गया था। जयपुर से आगरा जा रही फर्जी नंबर प्लेट लगाई प्राइवेट बस को पुलिस ने चालक सहित पकड़ा था। बस मालिक मौके से फरार हो गया था। बस मालिक मथुरा का कोई चौधरी बताया गया था। जबकि जिस नंबर प्लेट की बस थी, वह नंबर प्लेट की बस नाकारा घोषित हो चुकी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.