मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर रेलकर्मियों का प्रदर्शन, ट्रेनों के आगे जताया विरोध

मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर रेलकर्मियों का प्रदर्शन, ट्रेनों के आगे जताया विरोध

Rohit Sharma | Updated: 13 Jun 2017, 10:06:00 PM (IST) Bharatpur, Rajasthan, India

ऑल इण्डिया रेलवेमैंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के आह्वान पर केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ यहां रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के पहुंचने पर मण्डल उपाध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और विरोध जताया।

ऑल इण्डिया रेलवेमैंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन  के आह्वान पर केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ यहां रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के पहुंचने पर मण्डल उपाध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और विरोध जताया।


मण्डल उपाध्यक्ष ने बताया कि केन्द्र सरकारी मजदूर विरोधी नीतियों पर अग्रसर है। सातवां वेतन आयोग में भत्तों के निर्धारण के लिए गठित समिति के रिपोर्ट सौंपने के बाद भी केन्द्र सरकार उसे लागू नहीं कर रही है। उन्होंने बताया कि कमेटी को शुरू में चार माह और बाद में छह महीने बढ़ा दिए।


समिति के रिपोर्ट सौंपने के बाद भी सरकार उस पर गौर नहीं कर रही है। उन्होंने बताया कि रेलवे में 2.50 लाख पद रिक्त हैं, जिसमें 1.80 लाख सुरक्षा से जुड़े हुए हैं। इन पदों को भरना तो दूर सरकार इन्हें समाप्त कर रही है। यूनियन इस तरह की नीतियों को बर्दाश्त नहीं करेगा। इससे पहले कार्यालय पर बैठक हुई, जिसमें कई विषयों पर चर्चा हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned