राजस्थान में यहां इस परीक्षा के आयोजन के लिए खड़ा हुआ संकट, बढ़ी पुलिस प्रशासन की मुश्किल!

राजस्थान में यहां इस परीक्षा के आयोजन के लिए खड़ा हुआ संकट, बढ़ी पुलिस प्रशासन की मुश्किल!

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 02 2018 03:58:17 PM (IST) Bharatpur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भरतपुर। पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए रेंज के चारों जिले के अभ्यर्थियों की पीएसटी-पीईटी परीक्षा कराने के लिए यहां मुख्यालय पर मैदान का संकट खड़ा हो गया।



यहां मुख्यालय पर 4 व 5 सितम्बर को होनी वाली शारीक्षिक दक्षता परीक्षा पहले लोहागढ़ स्टेडियम के मैदान में होनी थी, लेकिन झमाझम बरसात के बाद यह मैदान तरणताल बन चुका है और दौड़ के लिए ट्रैक भी खराब हो गया। नए मैदान तलाशने के लिए देर शाम तक पुलिस अधिकारियों की खोज चलती रही। आखिर में हाई-वे स्थित बांसी पीटीएस में शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने के लिए मैदान को फाइनल किया गया। शारीरिक दक्षता परीक्षा में करौली जिले के 924 अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षा को लेकर करौली जिले के एसपी अजयपाल सिंह के साथ रेंज पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल ने शहर और आसपास तीन मैदानों का जायजा लिया। आखिर में रात करीब 8 बजे बांसी पीटीएस मैदान को हरी झण्डी दिखा दी। मेडिकल कॉलेज की भी सडक़ देखी बरसात होने से पुलिस प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई। सुबह बैठक के बाद आईजी अग्रवाल, एसपी केसर सिंह शेखावत सहित अन्य अधिकारियों ने लोहागढ़ स्टेडियम का जायजा लिया। यहां मैदान में चारों तरफ पानी देख अधिकारियों को चिंता में डाल दिया। उसके बाद जिले के अधिकारियों ने सिमको मैदान और फिर मेडिकल कॉलेज के पास की सड़क की जांच की, लेकिन यहां भी स्थिति माकूल नहीं मिली। अंत में पुलिस अधिकारी जयपुर हाई-वे स्थित बांसी पीटीएस के मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे। जिस पर रात में इस मैदान पर शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने के लिए स्वीकृति दे दी। ले जाने के लिए लगेंगी बस बांसी पीटीएस के लिए कोई सीधा साधन नहीं होने से करौली जिले के अभ्यर्थियों को लाने ले जाने के लिए मुख्यालय से बस लगाई जाएगी, जो उन्हें परीक्षा समाप्ति के बाद केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर छोड़ देगी।


शारीरिक दक्षता परीक्षा कराना मुश्किल
लोहागढ़ स्टेडिमय में बरसात का पानी भरने से यहां शारीरिक दक्षता परीक्षा कराना मुश्किल है। अब बांसी पीटीएस मैदान को फाइनल किया है। अभ्यर्थियों को लाने ले जाने के लिए पीटीएस के लिए बस लगाई जाएगी। - मालिनी अग्रवाल, रेंज आईजी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned