scriptRajasthan News: सोशल मीडिया पर लड़की बन ऐसा गंदा खेल चला रहे थे दो सगे भाई, पुलिस भी रह गई हैरान | Rajasthan News: Two brothers used to trap victims by creating fake IDs of girls | Patrika News
भरतपुर

Rajasthan News: सोशल मीडिया पर लड़की बन ऐसा गंदा खेल चला रहे थे दो सगे भाई, पुलिस भी रह गई हैरान

Rajasthan News: कब्जे से 5 मोबाइल, 2 पासबुक और 15 एटीएम कार्ड, 2 स्वैप मशीन, 2 लैपटॉप और 13 आधार कार्ड बरामद

भरतपुरJun 16, 2024 / 02:45 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: ऑनलाइन साइबर ठगों के खिलाफ चलाए जा रहे एंटी वायरस अभियान के तहत कामां थाना पुलिस ने दो सगे भाइयों सहित पांच ठगों को सेक्सटॉर्शन के मामले में गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई कामां थाना, डीएसटी टीम और रेंज स्पेशल टीम ने संयुक्त रूप से की है। पांचों से ऑनलाइन साइबर ठगों से 5 मोबाइल, 2 पासबुक और 15 एटीएम कार्ड,2 स्वैप मशीन,2 लैपटॉप, 13 आधार कार्ड, 24 ई श्रम कार्ड जब्त किए गए हैं। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार ठगों से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने अभी तक कितने लोगों को झांसे में लेकर ठगी की है।
कामां सीओ धर्मराज चौधरी ने बताया कि साइबर हेल्पलाइन से लोकेशन के आधार पर कामां पुलिस ने गांव धुलावास में दबिश देकर कय्यूम पुत्र साबूद्दीन, बरकत पुत्र साबूद्दीन मेव को पकड लिया। ऑनलाइन साइबर ठग कय्यूम मेव की तलाशी के दौरान उसके पास 2 मोबाइल, 2 पासबुक एसबीआई और 4 एटीएम कार्ड मिले। मोबाइल में लोगों से चेटिंग के सबूत मिले। इसके अलावा उन्होंने जो आईडी बनाई हुई उस पर किसी लड़की की फोटो लगाई हुई थी। मोबाइल में सोशल मीडिया अकाउंट फर्जी नाम से बनाया हुआ था। मोबाइल में सेक्सटार्शन के अश्लील फोटो वीडियो मिले। ठगों ने अधिकतर नंबरों पर बात करने की कोशिश करने के मैसेज मिले। इसके अलावा मोबाइल में लोगों के भी अश्लील वीडियो मिले। ऑनलाइन अकाउंट में पैसे का लेनदेन मिला।

सेक्सटॉर्शन से फंसाते थे

साइबर ठगों ने पूछताछ में बताया कि जिन मोबाइल से वह ठगी कर रहे हैं वह चोरी के मोबाइल हैं। साथ ही दोनों साइबर ठगों ने अपने तीन साथियों के बारे में भी बताया जो उनके साथ साइबर ठगी का काम करते हैं, जिसके बाद पुलिस ने दोनों साइबर ठगों की सूचना पर कैथवाडा व लुहेसर के बीच तीनों साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम कामां थाने के गांव लुहेसर निवासी जावेद पुत्र नबाब, वसीम पुत्र नबाब व पहाडी थाने के गांव सालपुर तारीफ पुत्र जैकम मेव होना बताया। तीनों आरोपियों में से जावेद और वसीम भाई थे। तीनों साइबर ठगों के पास एक बैग मिला। जिसमें दो मोबाइल मिले। जिन्हें चेक किया गया तो उसमें भी सेक्सटॉर्शन से लोगों के फंसाने के कई सबूत मिले। तीनों साइबर ठगों ने लड़कियों की फोटो लगाकर आईडी बनाई हुई थी। जिसके माध्यम से वह लोगों को फंसा रहे थे। फिलहाल पुलिस पांचों से पूछताछ कर रही है।

Hindi News/ Bharatpur / Rajasthan News: सोशल मीडिया पर लड़की बन ऐसा गंदा खेल चला रहे थे दो सगे भाई, पुलिस भी रह गई हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो