राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम, आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ शुरू हुई हल्की बरसात

राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम, आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ शुरू हुई हल्की बरसात
RAIN

rohit sharma | Publish: Mar, 25 2019 07:37:38 PM (IST) | Updated: Mar, 25 2019 07:37:39 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम, आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ शुरू हुई हल्की बरसात

भरतपुर।

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते सोमवार को मौसम का मिजाज बदल गया। प्रदेश में जहां कुछ दिनों से गर्मी ने दस्तक दी थी वहीं अब मौसम ने अचानक पलटा खा लिया और कई जिलों में हल्की बरसात देखी गई। प्रदेश के भरतपुर जिले में सोमवार को अचानक मौसम ने अपना रंग बदल लिया और आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ हल्की बारिश होने लगी। आसमानी बिजली चमकने से लोग घरों में कैद हो गए। वहीं बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट आ गई।

 

रविवार को निकली तेज धूप के बाद सोमवार की सुबह से ही जिले में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देने लगा था। दिन की धूप हल्की रही तो दोपहर के बाद मौसम अचानक बदला। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले तीन से चार दिन तक बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने की आशंका है।

 

READ : राजस्थान में है कृष्ण के इस अवतार का प्रसिद्ध मंदिर, एक बाण से तीनो लोको पर विजय प्राप्त का था वरदान, ये है यहां की मान्यता

 

मौसम विभाग ने अंदेशा भी जताया था कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहा तापमान से पड़ रही गर्मी के तेवर अगले 24 घंटे में थोड़े नर्म पड़ सकते हैं। वहीं उत्तर पश्चिमी इलाकों में चक्रवाती तंत्र के साथ पूर्वी पाकिस्तान की ओर से आए पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के उत्तरी इलाकों में बादलों ने डेरा डाल दिया है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के उत्तरी इलाकों में छिटपुट बौछारें गिरने व दिन के तापमान में आंशिक गिरावट होने के संकेत मौसम विज्ञान केंद्र ने दिए।

 

साथ ही होली के बाद राजस्थान के पश्चिमी मैदानी इलाकों में भी तापमान बढ़ गया है और गर्मी का असर साफ़ तौर पर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना भी जताई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned