राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम, आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ शुरू हुई हल्की बरसात

राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम, आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ शुरू हुई हल्की बरसात

By: rohit sharma

Updated: 25 Mar 2019, 07:37 PM IST

भरतपुर।

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते सोमवार को मौसम का मिजाज बदल गया। प्रदेश में जहां कुछ दिनों से गर्मी ने दस्तक दी थी वहीं अब मौसम ने अचानक पलटा खा लिया और कई जिलों में हल्की बरसात देखी गई। प्रदेश के भरतपुर जिले में सोमवार को अचानक मौसम ने अपना रंग बदल लिया और आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ हल्की बारिश होने लगी। आसमानी बिजली चमकने से लोग घरों में कैद हो गए। वहीं बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट आ गई।

 

रविवार को निकली तेज धूप के बाद सोमवार की सुबह से ही जिले में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देने लगा था। दिन की धूप हल्की रही तो दोपहर के बाद मौसम अचानक बदला। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले तीन से चार दिन तक बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने की आशंका है।

 

READ : राजस्थान में है कृष्ण के इस अवतार का प्रसिद्ध मंदिर, एक बाण से तीनो लोको पर विजय प्राप्त का था वरदान, ये है यहां की मान्यता

 

मौसम विभाग ने अंदेशा भी जताया था कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहा तापमान से पड़ रही गर्मी के तेवर अगले 24 घंटे में थोड़े नर्म पड़ सकते हैं। वहीं उत्तर पश्चिमी इलाकों में चक्रवाती तंत्र के साथ पूर्वी पाकिस्तान की ओर से आए पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के उत्तरी इलाकों में बादलों ने डेरा डाल दिया है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के उत्तरी इलाकों में छिटपुट बौछारें गिरने व दिन के तापमान में आंशिक गिरावट होने के संकेत मौसम विज्ञान केंद्र ने दिए।

 

साथ ही होली के बाद राजस्थान के पश्चिमी मैदानी इलाकों में भी तापमान बढ़ गया है और गर्मी का असर साफ़ तौर पर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना भी जताई है।

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned