scriptबेटी के जन्म पर निकाली रैली, खुशी में नाचे दोस्त व परिजन | Rally rally on the birth of daughter | Patrika News

बेटी के जन्म पर निकाली रैली, खुशी में नाचे दोस्त व परिजन

locationभरतपुरPublished: Jan 14, 2019 11:55:03 am

Submitted by:

rohit sharma

भारतीय समाज में बेटों को अधिक तर्जी दी जाती है लेकिन अब समय बदल रहा है। शहर में एक नव दंपती के शनिवार को बेटी ने जन्म लिया। घर में बेटी आने पर मां-बाप का खुशी से ठिकाना नहीं रहा है।

bharatpur

baby birthday

भरतपुर. भारतीय समाज में बेटों को अधिक तर्जी दी जाती है लेकिन अब समय बदल रहा है। शहर में एक नव दंपती के शनिवार को बेटी ने जन्म लिया। घर में बेटी आने पर मां-बाप का खुशी से ठिकाना नहीं रहा है। रविवार को दंपती बेटी को डीजे के साथ परिजन व दोस्तों के साथ नाच-गाकर और बेटी-बचाओ व बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए घर लेकर गए। वहीं, दंपती का कहना है कि वह रैली के जरिए समाज को संदेश देना चाहते हैं कि बेटा-बेटी समान हैं और दोनों में अंतर नहीं करें।

गांव ताखा हाल मडरपुर निवासी दुर्गेश कुंतल की पत्नी कीर्ति चौधरी ने शहर के एक निजी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। बेटी के आने की खुशी पर पिता का खुशी से ठिकाना नहीं रहा। दूसरे दिन अस्पताल में स्टाफ, दोस्त व परिजनों को मिठाई वितरित की और अस्पताल से डीजे की धुन पर नाच-गाकर दोस्त व परिजन शहर में रैली निकालकर बेटी घर लेकर गए।

निजी अस्पताल से बेटी को घर ले जाने से पहले यहां दुर्गेश के परिजन व दोस्त एकत्र हुए। यहां पर सभी ने डीजे की धुनों पर डांस किया। बाद में बेटी व उनके मित्र भगत सिंह सूरौता के हाथ फीता काटा और गिर्राज महाराज के जयकारों के साथ उसे घर ले गए।

पिता दुर्गेश ने कहा कि आज हर जगह लडक़ों को तबज्जो दी जाती है, जबकि लड़कियां भी लडक़ों के बराबर जिम्मेदारी निभाती हैं। समाज में लड़कियो के साथ हो रहा भेदभाव उन्हें पसंद नहीं था, इस लडक़ी के जन्म पर दुख होने वाले लोगों को वह संदेश देना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने अस्पताल से घर तक नाच-गाकर जुलूस निकाला। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी होगी की उनके घर वापस बेटी जन्म ले। उन्हें लडक़े नहीं चाहिए। दुर्गेश ने कीर्ति ने लव मैरिज की है। कीर्ति ने कहा कि वह बेटी को लडक़ों की तरह रखेंगी और वह उसे उच्च शिक्षा दिलाएगी, जिससे कोई लडक़ी को कमजोर नहीं समझे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो