scriptखस्ताहाल में डाक बंगला | Ramshackle bungalow Posts | Patrika News

खस्ताहाल में डाक बंगला

locationभरतपुरPublished: Jun 08, 2015 11:43:00 pm

तहसील मुख्यालय स्थित डाक बंगला रख-रखाव
के अभाव में खस्ताहाल बना हुआ। यहां समय-समय पर

bharatpur

bharatpur

पहाड़ी।तहसील मुख्यालय स्थित डाक बंगला रख-रखाव के अभाव में खस्ताहाल बना हुआ। यहां समय-समय पर जनप्रतिनिधि व मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी दौरे पर आते हैं लेकिन उसके बाद भी डाक बंगला की हालत में सुधार नहीं है। इसी परिसर में उपखण्ड कार्यालय, तहसीलदार, पुलिस थाना व पशु चिकित्सालय भी बना हुआ है। उसके बाद भी डाक बंगला की बेकद्री जारी है।


करवाया था सुधार


कामां से विधायक और बाद में मंत्री रहे चौधरी तयब हुसैन ने अपने कार्यकाल के दौरान डाक बंगला में मरम्मत कार्य करवा इसकी स्थिति सुधरवाई थी। उस समय डाक बंगला में एयरकंडीशनर, सोफा व कुर्सियां लगवाई। इसमें बने बैड रूम व बाथरूम की मरम्मत करवाई। उसके बाद से डाक बंगला के रख-रखाव और मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया। वर्तमान में डाक बंगला के बगल में खाली पड़े परिसर में गंदगी का ढेर लगा हुआ है। शौचालयों का हाल बुरा है। वहीं छंत पर रखी पानी की टंकी जर्जर होने से उसमें पानी निकलता रहता है।


इसमें लगे कूलर, एसी व गद्दे सहित अन्य सामान का अब कोई अता-पता नहीं है। अधिकारियों से इस संबंध में पूछने पर वह पता कर बताने की बात कहकर टाल देते हैं। तहसीलदार महावीर प्रसाद शर्मा का कहना है कि डाक बंगला में नायब तहसीलदार निवास कर रहे हैं। उन्होंने कुछ मरम्मत कार्य कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो