scriptधर्म परिवतर्न: 500-500 रुपए का लालच…और जुटा ली भीड़ | -सिमको रेलवे फाटक संख्या 39 के पास का मामला, 26 लोग गिरफ्तार, पांच महीने बाद फिर धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज | Patrika News
भरतपुर

धर्म परिवतर्न: 500-500 रुपए का लालच…और जुटा ली भीड़

-सिमको रेलवे फाटक संख्या 39 के पास का मामला, 26 लोग गिरफ्तार, पांच महीने बाद फिर धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज

भरतपुरJul 05, 2024 / 07:37 pm

Meghshyam Parashar

भरतपुर. सिमको रेलवे फाटक संख्या 39 के निकट एक मकान में शुक्रवार सुबह चल रही कथित धर्म-परिवर्तन सभा में हंगामा हो गया। विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ताओं ने सभा में घुसकर धर्म परिवर्तन की प्रक्रिया को रोकने की कोशिश की तो दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर थाना मथुरा गेट पुलिस मौके पर पहुंची। शांतिभंग होते देख पुलिस ने मौके पर हंगामा कर रहे 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक व्यक्ति की ओर से की गई शिकायत को दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है। ज्ञात रहे पांच महीने पहले फरवरी माह में भी इस तरह का मामला सामने आया था।
जानकारी के मुताबिक जब हिन्दूवादी संगठनों के लोगों को धर्म-परिवर्तन सभा के संबंध में जानकारी हुई तो विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष लाखन पहलवान व जिला मंत्री श्याम सुंदर एवं बजरंग दल के जिला संयोजक शुभम सैंथरा के नेतृत्व में उनके समर्थक अमित चौधरी, अंकित सिंह, प्रशांत, मोहित, कश्मीरा चौधरी, साहिल, रवि, रितांशु, बृजेश, भोला जाट, दीपक कुंतल, बबलू पंडित, निश्चल, भानू हथैनी आदि बड़ी संख्या में लोग उस सभा में पहुंच गए। तथा सभा के आयोजकों का विरोध करने लगे। जिस पर उनके बीच शुरू हुई कहासुनी झगड़े में बदल गई और सभा में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।
रिपोर्ट में ये कहा…

निरंजनसिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी भवनपुरा हाल एसटीसी हाउसिंग बोर्ड ने थाना मथुरा गेट में दर्ज कराई रिपेार्ट में कहा है कि 5 जुलाई को सुबह 11 बजे फाटक नंबर 39 पर रविंद्र कुमार निवासी अजान हाल रेलवे फाटक 39 एवं उसकी पत्नी व एक अन्य व्यक्ति एक मकान में चंघई सभा कर रहे थे। सभा में करीब 100 महिला-पुरुष और बच्चे शामिल थे। रिपोर्ट में आरोप है कि उक्त लोग सभा में आए निम्न तबके के लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। आरोपी उन्हें प्रलोभन देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। साथ ही लालच दे रहे थे कि जो लोग ईसाई धर्म अपनाएंगे उन्हें 10 हजार रुपए बोनस हर माह दिया जाएगा। इलाज की पूरी व्यवस्था फ्री की जाएगी। उन्हें ईसाई धर्म की किताब, पंफलेट, कैलेंडर आदि भी फ्री में बांट रखे थे। इतना ही नहीं आरोपी सभा के दौरान हिन्दू-देवी देवताओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। जब मैंने उनकी इस बात का विरोध किया तो उन्होंने मुझे भी अपमानित किया। धमकी दी कि भाग जा वरना ईशू अभी तुम्हें भस्म कर देगा। तेरा कोई हिन्दू देवी देवता ईशू के सामने रुक नहीं पाएगा।

Hindi News/ Bharatpur / धर्म परिवतर्न: 500-500 रुपए का लालच…और जुटा ली भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो