scriptरोडवेज पहुंचाएगी पैदल लोगों को घरों तक… | Roadways will transport pedestrians to homes | Patrika News

रोडवेज पहुंचाएगी पैदल लोगों को घरों तक…

locationभरतपुरPublished: Mar 28, 2020 06:13:03 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. कोरोना वायरस की महामारी में अपनों से बिछड़े लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने का बीड़ा अब रोडवेज ने उठा लिया है।

रोडवेज पहुंचाएगी पैदल लोगों को घरों तक...

रोडवेज पहुंचाएगी पैदल लोगों को घरों तक…

भरतपुर. कोरोना वायरस की महामारी में अपनों से बिछड़े लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने का बीड़ा अब रोडवेज ने उठा लिया है। क्योंकि, वायरस के संक्रमण के कारण बोर्डर पर सीमाएं सील हैं और वाहनों के आवागमन पर भी रोक है, जिससे परेशान लोग भूखे-प्यासे पैदल ही अपने गंतव्य को रवाना हो रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन के निर्देश पर भरतपुर डिपो ने जयुपर तक लगभग दस बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है। इसलिए शनिवार को सुबह ऊंचा नगला पर राजस्थान-उत्तर प्रदेश सीमा के पास से एक बस रवाना की गई।
अब प्रतिदिन भरतपुर डिपो की लगभग दस गाडिय़ां ऊंचा नगला से जयपुर के लिए रवाना होंगी, जब तक महामारी के कारण अपने घरों से बेघर हुए लोगों को उनके गंतव्य तक नहीं पहुंचाया जाता है। लेकिन, बसों चढऩे से पहले यात्री की स्क्रीनिंग व जांच की जाएगी। इसके लिए एक चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ बोर्डर पर रहेगा।

भरतपुर डिपो के चालक नीरज दाहिना का कहना है कि बोर्डर से पैदल जयपुर की ओर से जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग व जांच की जाएगी। इसके लिए एसडीएम संजय गोयल ने चिकित्सक लगा दिया है। एक बस में 20 से 25 लोगों को ले जाया जाएगा। एक रवाना होने के बाद दूसरी बस भी ऊंचा नगला बोर्डर से ही रवाना होगी।

पूरे दिन में करीब दस बस रवाना की जाएंगी। चौबीस घंटे चालक-परिचालक तैयार रहेंगे। दूसरी ओर यह निर्णय भी लिया है कि परेशान लोगों के पास अगर किराया होगा तो लिया जाएगा। किराया नहीं होने पर भी भरतपुर से जयपुर सीमा तक जहां भी लोग उतरना चाहें, वहां उतर सकेंगे।

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने जयपुर से आगरा मार्ग पर केवल श्रमिकों एवं उनके परिवारजनों को यात्रा के लिए ट्रांसपोर्ट नगर जयपुर में स्टॉप निर्धारित किया है। ट्रांसपोर्ट नगर स्टॉप की व्यवस्थाओं के लिए मायाराम 9461632256 को प्रथम पारी व भूपेन्द्र 9414312237 को द्वितीय पारी का जिम्मेदार अधिकारी बनाया है, जो श्रमिक और उनके परिवारजन जयपुर में फंसे हैं और आगरा मार्ग पर जाना चाहते हैं। वे इन अधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं।
भरतपुर डिपो के प्रबंधक प्रशासक राजेंद्र शर्मा का कहना है कि वायरस के संक्रमण के कारण सीमा सील होने से वाहनों का आवागमन बंद है। इसलिए जयपुर की ओर जाने वाले लोग परेशानी में पैदल ही रवाना हो रहे हैं। प्रशासन के निर्देश पर ऊंचा नगला बोर्डर से यात्रियों की जांच के बाद बसें जयपुर के लिए रवाना कर दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो