रूपवास डकैती: एसपी बोले, मुझे पर भरोसा रखे डकैती का होगा खुलासा

रूपवास डकैती: एसपी बोले, मुझे पर भरोसा रखे डकैती का होगा खुलासा
Rupwas robbery

Rohit Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 12:03:01 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

जिले के रूपवास कस्बे के श्याम नगर में हुई डकैती का खुलासा नहीं होने पर व्यापारियों ने संघर्ष समिति के नेतृत्व में बाजार बांद रख धरना दिया।

भरतपुर. जिले के रूपवास कस्बे के श्याम नगर में हुई डकैती का खुलासा नहीं होने पर व्यापारियों ने संघर्ष समिति के नेतृत्व में बाजार बांद रख धरना दिया। वहीं शाम को पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के आश्वासन के बाद ज्ञापन देकर धरना समाप्त किया। एसपी ने भरोसा दिया कि सभी लोग उन पर भरोसा रखे जल्द वारदात का होगा खुलासा। बाजार गुरुवार को सुबह से ही बंद रहा।
वहीं व्यापारियों ने हनुमान चौक पर धरना देकर लोगों को संबोधित किया। भरतपुर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर धरने का समर्थन किया। इस दौरान भरतपुर व्यापार मंडल के शहर अध्यक्ष भगवानदास ने कहा कि जब व्यापारी सरकार को जीएसटी व टैक्स देता है तो सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की होती है। अगर व्यापारियों की सुरक्षा के माकूल प्रबंध नहीं हैं तो व्यापारी टैक्स देना बंद कर देगा। विधायक अमरङ्क्षसंह ने कहा कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ऋषि बंसल ने कहा कि कुछ माह के दौरान कस्बे में लूट, चोरी, बाइक चोरी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। राजेश कटारा ने इसमें पुलिस की निष्क्रियता बताई। धरने में पहुंचे बयाना सीओ चेतराम सेवदा ने कहा कि पुलिस अपने पास मौजूद सीमित साधनों का उपयोग करते हुए घटना के खुलासे का प्रयास कर रही है। धरने पर मौजूद लोगों ने पुलिस अधीक्षक के आने पर ही आगे की रणनीति बनाने पर विचार-विमर्श करने की बात कही। शाम करीब 5 बजे रूपवास पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने धरना स्थल पर नहीं रुककर सीधा थाने पर चले गए। साथ ही कहा कि एक प्रतिनिधि मंडल थाने पर मिलने के लिए आ जाए। इस पर धरने में बैठे लोगों ने पुलिस अधीक्षक जैदी को धरना स्थल पर ही बुलाने की मांग की। धरना स्थल पर बुलाने की मांग की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक जैदी धरना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि कस्बे की घटनाओं के क्लू मिले हैं। शीघ्र ही डकैती का खुलासा कर दिया जाएगा। अपनी बात कह पुलिस अधीक्षक जैदी थाने पर चले गए। जहां, उन्होंने संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल से वार्ता में कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही मैंने रूपवास पुलिस को पंप एक्शन गन साथ ले जाने के लिए कहा था। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक का थाने पर पहुंचना पुलिस की निष्क्रियता दर्शाता है। उधर, रूपवास बाजार बंद के दौरान दिए जा रहे धरना स्थल पर पहुंचे विधायक अमरसिंह ने कस्बे में विधायक कोटे से 10 लाख रुपए के सीसीटीवी लगवाने की घोषणा की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned