script

साढ़े चार सौ स्कूल बसों की ड्यूटी चुनाव में, बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल

locationभरतपुरPublished: Dec 06, 2018 02:06:40 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. विधानसभा चुनाव 2018 के समर के दौरान बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जिले की करीब साढ़े चार सौ स्कूल बसों को ड्यूटी में लगाया गया है। ऐसे में 5, 6 व 7 दिसम्बर को बच्चों की पढ़ाईप्रभावित रहेगी।

duti

election 2018

भरतपुर. विधानसभा चुनाव 2018 के समर के दौरान बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जिले की करीब साढ़े चार सौ स्कूल बसों को ड्यूटी में लगाया गया है। ऐसे में 5, 6 व 7 दिसम्बर को बच्चों की पढ़ाईप्रभावित रहेगी। कुछ स्कूलों ने तो बसों की ड्यूटी के चलते बच्चों की तीन दिन की छुट्टी कर दी है। कुछ स्कूलों के बच्चों को परिजनों को ही स्कूल तक पहुंचाना व वहां से लाना होगा। वहीं 13 दिसम्बर से बच्चों की अद्र्धवार्षिक परीक्षा भी शुरू होने वाली है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई की भरपाई के लिए कुछ स्कूल एक्स्ट्रा क्लासेज भी लगाएंगे।
जिलाध्यक्ष, संयुक्त विद्यालय व महाविद्यालय संघ के जिलाध्यक्ष बल्देव चौधरी ने बताया कि जिलेभर से करीब साढ़े चार सौ स्कूल बसों को चुनाव ड्यूटी के लिए अधिगृहीत किया गया है। इनमें से अधिकतर को 4 दिसम्बर को ही चुनाव ड्यूटी के लिए बुला लिया गया। ये सभी बसों 7 दिसम्बर की शाम तक ड्यूटी में रहेंगी। ऐसे में जिन स्कूलों की बसों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है वहां-वहां के बच्चों की पढ़ाई प्रभावित रहेगी। कुछ स्कूलों ने तो स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी भी कर दी है।
स्कूल बसों की 4 दिसम्बर शाम से चुनाव में ड्यूटी लगी है, जो 7 दिसम्बर शाम तक रहेगी। बसों की ड्यूटी की वजह से बच्चे स्कूल नहीं आ पाएंगे। इसलिए अब बच्चे 8 दिसम्बर को ही स्कूल आ पाएंगे। 13 दिसम्बर से अद्र्धवार्षिक परीक्षा हैं। इसलिए बच्चों की पढ़ाई की भरपाईके लिए एक्स्ट्रा क्लासेज लगवाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो