scriptधारा 144 लागू फिर भी सीएए के विरोध में सैकड़ों लोग एकत्रित, पुलिस को भीड़ के जमा होने की भनक तक नहीं लगी | Section 144 enforced many people to protest against CAA in bharatpur | Patrika News

धारा 144 लागू फिर भी सीएए के विरोध में सैकड़ों लोग एकत्रित, पुलिस को भीड़ के जमा होने की भनक तक नहीं लगी

locationभरतपुरPublished: Jan 29, 2020 08:03:08 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

कैथवाडा थाना क्षेत्र के गांव अमरूका में बुधवार को सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हुए।

धारा 144 लागू फिर भी सीएए के विरोध में सैकड़ों लोग एकत्रित, पुलिस को भीड़ के जमा होने की भनक तक नहीं लगी
पहाड़ी(भरतपुर)। कैथवाडा थाना क्षेत्र के गांव अमरूका में बुधवार को सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हुए। लेकिन एसडीएम की ओर से स्वीकृति नहीं दिए जाने पर विरोध प्रदर्शन को स्थगित कर दिया। इसको लेकर एक फरवरी को बैठक बुलाकर वापस रूपरेखा तैयार करने की बात कही।
विशेष बात ये है कि जिले में पंचायत चुनाव के चलते धारा 144 लागू हैं लेकिन उसके बावजूद एक ही स्थान पर भारी संख्या में लोग जमा हो गए। पुलिस को सैकड़ों की संख्या में लोगों के जमा होने तक की भनक तक नहीं लगी। बाद में जानकारी हुई तो पुलिस व अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे।
वहीं, उच्चाधिकारियों ने कुछ लोगों से फोन पर वार्ता कर समझाइश की, जिस पर विरोध प्रदर्शन को स्थगित कर दिया। एसडीएम ने बताया कि अकबर खां के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकत कर स्वीकृति मांगी, जिस पर पंचायतीराज चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में लागू धारा 144 का हवाला देते हुए स्वीकृति देने से इनकार दिया। जिसके बाद प्रदर्शन को स्थगित कर दिया गया।
पंचायत चुनाव के चलते धारा 144 लागू होने के चलते विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई।
जगदीश आर्य, एसडीएम पहाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो